ACB raid : हरियाणा में 85 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा पटवारी

Parvesh Mailk
2 Min Read
हरियाणा में 85 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा पटवारी

शामलात भूमि की गिरदावरी के लिए मांग रहा था रकम, जानें पूरा मामला

ACB raid : हरियाणा के पानीपत जिले के पुर पत्थरगढ़ गांव के एक किसान से पटवारी ने गिरदावरी के लिए 85 हजार रुपए की रिश्वत मांगी तो उसने के एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB raid) को शिकायत दी। शनिवार को बापौली पर तहसील में एसीबी ने रेड प्लान की।

पाउडर लगे नोट देने के बाद किसान कर ने हाथ में लिया पेन नीचे गिराया तो इशारा मिलते ही टीम ने पटवारी को पकड़ लिया। 85 हजार रुपए बरामद हां कर हाथ धुलवाए तो पानी रंगीन हो ई।

 

मामले में कानूनगो नरेश कुमार

को एसीबी ने पूछताछ के बाद छोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी पटवारी को गिरफ्तार कर करनाल एसीबी (ACB raid) थाना में उसके खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी को रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

पत्थरगढ़ गांव के शिकायतकर्ता युसुफ खान ने एसीबी टीम को बताया कि उसने 2 साल पहले किसान अरूण से 20 कनाल जमीन खरीदी थी। शामलात भूमि होने की वजह से वो पिछले दो साल से गिरदावरी कराने के लिए बापौली तहसील के चक्कर काट रहा था।

ये भी पढ़ें :   Haryana Farmer Accident : हरियाणा में एक किसान की दर्दनाक हादसे में हुई मौत

 

यहां बिहौली गांव के रहने वाले पटवारी सुरेंद्र वर्मा ने उससे 25 हजार रुपए रिश्वत ले ली। काम करने की एवज में एक लाख रुपए और मांगने लगा।

उसने पटवारी की मिन्नतें कर 85 हजार रुपए में काम कराने की बात कही। शनिवार को पटवारी सुरेंद्र ने उसे रुपए लेकर बापौली तहसील बुलाया था। यहां आने से पहले उसने एसीबी टीम (ACB raid) को शिकायत दे दी थी।

टीम ने उसे पाउडर लगे नोट पटवारी को देने के लिए कहा था। उसने जैसे ही आरोपी को रुपए देने के बाद टीम को इशारा दिया तो टीम ने आरोपी पटवारी को रुपयों सहित रंगेहाथों पकड़ लिया।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।