Pilot training institute : जम्मू-कटरा नेशनल हाईवे पर हरियाणा के 2 जिलों में बनेंगे पायलट ट्रेनिंग सेंटर और हवाई पट्टी

Clin Bold News
4 Min Read
IMG 20240102 WA0015

Pilot training institute :200-200 एकड़ जमीन की आवश्यकता के लिए ई-भूमि पर डाली

Pilot training institute : हरियाणा के कई जिलों से होकर गुजर रहे जम्मू-कटरा नेशनल हाईवे पर जींद और मेवात में पायलट ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट और हवाई पट्टी का निर्माण किया जाएगा। इसे लेकर ई-भूमि पोर्टल पर 200-200 एकड़ जमीन के लिए आवश्यकता डाली गई है। मंगलवार को यह बड़ी बात जींद के उचाना में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

 

डिप्टी सीएम ने कहा कि जिस हिसाब से देश में पायलट ट्रेनिंग की मांग बढ़ती जा रही है, इसे देखते हुए ही उन्होंने फैसला लिया है। जैसे ही जमीन उपलब्ध होगी, इस परियोजना पर काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जींद में बीड़-बड़ा वन के पास कभी हवाई पट्टी के लिए जमीन होती थी, इसका रेवेन्यू रिकार्ड (Pilot training institute)चेक करवाया जाएगा। आज देश में हरियाणा लगातार तरक्की कर रहा है।

ये भी पढ़ें :   HSGPC election : हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चुनाव की घोषणा, छह को होगा मतदान, शाम को आएंगे नतीजे

 

पिछले चार सालों में कोरोना और किसान आंदोलन के बावजूद 38 हजार करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। प्रदेश में 9 जगहों पर ई-भूमि और जमीन परचेज के माध्यम से 9 जगह एचएसआईडीसी के लिए आवेदन डाले हुए हैं। डिप्टी सीएम ने बताया कि खटकड़ के पास औद्योगिक क्षेत्र के लिए ई-भूमि पर 550 एकड़ जमीन उपलब्ध करवाने को लेकर किसानों के आवेदन आ चुके हैं और ये किसान सरकार को अपनी जमीन औद्योगिक क्षेत्र के लिए देना चाहते हैं।

 

उचाना में इनेलो द्वारा सीएम उम्मीदवार उतारने के मामले में डिप्टी सीएम ने कहा कि सारी पार्टियां अपने सीएम उम्मीदवार को उचाना से उतार सकती हैं। उन पर जनता का प्यार और आशीर्वाद बना रहेगा तो किसी तरह की फिक्र नहीं है। अभी उन्हें 45 साल और राजनीति करनी है। जनता का विश्वास जरूरी है।

हिट एंड रन केस के मामले में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यह समय की मांग थी। उनके पास फोन आए थे कि हड़ताल के कारण डीजल की (Pilot training institute) दिक्कत होगी लेकिन प्रदेश के सभी 22 जिलों में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। कोई भी पेट्रोलियम कंपनी का चालक हड़ताल पर जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, क्योंकि ये भी आवश्यक सेवा अधिनियम के तहत आती है।

ये भी पढ़ें :   Robert Wadra Land Deal Case : राबर्ट बाड्रा की बढी मुसीबत, दर्ज एफआईआर में जोड़ी धारा, पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा पर भी आरोप

 

कांग्रेस की न्याय यात्रा पर बोलते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि आज किस चीज की न्याय यात्रा शुरू की जा रही है। कांग्रेस की लूट के खिलाफ जो जांच चल रही है, उसे बचाने की या फिर हुड्डा और गांधी परिवार ने मिलकर प्रदेश को लूटा है, उसे बचाने के लिए।

 

प्रदेश में 73 हजार एकड़ जमीन लूट खाई और अब कांग्रेस न्याय की बात करती है। वह तो उम्मीद करते हैं कि कोर्ट में जो मामला चल रहा है, उस पर जल्द से जल्द सुनवाई कर फैसला सुनाया जाए।

Share This Article