Railway news : हरियाणा के इस जिले से बनारस और अयोध्या के लिए मिलेगी सीधी ट्रेन, जानिए किन स्टेशनों पर होगा ठहराव

Clin Bold News
4 Min Read
IMG 20231229 200542

यहां जानिए ट्रेन का पूरा टाईमटेबल

Railway news : हरियाणा के जीन्द, रोहतक, फतेहाबाद जिले के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। जींद से अब बनारस और राम जन्म भूमि अयोध्या के लिए सीधी ट्रेन सेवा मिलेगी। उत्तर रेलवे ने फरक्का एक्सप्रेस ट्रेन को दिल्ली से आगे बठिंडा तक विस्तार की मंजूरी दे दी है। इस ट्रेन का जींद के अलावा उचाना और नरवाना रेलवे स्टेशन पर भी ठहराव होगा। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। तीन दिन यह ट्रेन दिल्ली से वाया सोनीपत होते हुए जींद की तरफ आएगी तो चार दिन रोहतक होते हुए आएगी। जल्द ही ट्रेन की समयसारिणी जारी कर दी जाएगी।

वर्तमान में गाड़ी संख्या 13413 मालदा स्टेशन से रात को सात बजकर 35 मिनट पर चलती है, जो भागलपुर, पटना, वाराणसी, लखनऊ, अयोध्या, कानपुर, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली आती है। अब यह (railway news) ट्रेन सोनीपत, गोहाना, जींद, नरवाना, जाखल होते हुए मानसा और बठिंडा पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 13414 रात पौने 10 बजे दिल्ली से चलने का समय है। वहीं गाड़ी संख्या 13483 फरक्का एक्सप्रेस रात सात बजकर 35 मिनट पर मालदा टाउन से चलती है, जो सुबह चार बजकर 55 मिनट पर दिल्ली पहुंचती है। इस ट्रेन का जींद जंक्शन का प्रस्तावित समय सुब सात बजकर पांच मिनट का रहेगा। दो मिनट के ठहराव के बाद यह ट्रेन आगे बठिंडा की तरफ चलेगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana kisaan tractor march : हरियाणा के जींद में हाईवे पर लगी किसानों के ट्रैक्टरों की लंबी लाइन, डब्ल्यूटीओ को फूंका पुतला

 

इसी तरह (railway news) गाड़ी संख्या 13484 का दिल्ली की तरफ जाते समय जींद जंक्शन पर पहुंचने का समय शाम छह बजकर 35 मिनट पर रहेगा। इन ट्रेनों के जींद, नरवाना, उचाना रेलवे स्टेशन पर ठहराव से लोगों को काफी फायदा होगा और यात्री अयोध्या समेत कई धार्मिक स्थलों पर इस ट्रेन से जा सकेंगे।

 

दैनिक रेल यात्री वैलफेयर एसोसिएशन ने की थी ट्रेन के विस्तार की मांग
दैनिक रेल यात्री वैलफेयर एसोसिएशन के सचिव सुरेंद्र कुमार ने बताय कि रेलवे बोर्ड द्वारा गाड़ी संख्या 13413/13414 व गाड़ी संख्या 13484/13484 फरक्का एक्सप्रेस का विस्तार दिल्ली से जींद के रास्ते बठिंडा तक स्वीकृत कर दिया गया है। इस ट्रेन के विस्तार से जींद वासियों सप्ताह में चार दिन अयोध्या जाने की और सातों दिन बनारस तक जाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

 

Railway news : Dainik rail yatri association jind surender kumar
Railway news : Dainik rail yatri association jind surender kumar

 

एसोसिएशन द्वारा पिछले इसके द्वारा पिछले काफी समय से प्रयास किए जा रहे थे। इसके विस्तार से जींद वासियों को अलीगढ़-कानपुर रूट पर गाड़ी उपलब्ध हो जायेगी जोकि अभी तक नही है। इस मामले में एसोसिएशन के सदस्यों ने रेल अधिकारियों से दिल्ली में मुलाकात की थी। एसोसिएशन द्वारा रेलवे अधिकारियों से उद्यान आभा गाड़ी के विकल्प के तौर पर गाड़ी की मांग की थी। जो काफी हद तक फरक्का एक्सप्रेस के विस्तार से पूरी होगी

ये भी पढ़ें :   cyber crime news : बड़ा ठग गिरोह पकड़ा, 31 राज्यों के 752 लोगों को अपना शिकार बनाया और करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दिया।

वर्जन : अभी मालदा फरक्का एक्सप्रेस का ठहराव जींद में शुरू होने की सूचना मिली है, लेकिन समय सारिणी को लेकर कोई पत्र जारी नहीं हुआ है। जैसे ही रेलवे की ओर से समय सारिणी जारी होगी तो यात्रियों को अवगत करवा दिया जाएगा। इस ट्रेन का ठहराव जींद में शुरू होने से यात्रियों को राहत मिलेगी।
–जयप्रकाश, स्टेशन अधीक्षक जींद जंक्शन।

 

ये खबर भी पढ़ें :- 


Railway news : श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, खाटू श्याम के लिए चली 8 स्पेशल ट्रेन, कई जिलों के लोगों को मिलेगी सुविधा

 

Share This Article