Redmi Note 15 Pro 5 G Launch : भारतीय मार्केट में आया है धूम मचाने Redmi का 200MP कैमरा और 12GB रैम वाला 5G स्मार्टफोन, मिलेगा मात्र 14,999 रुपए में

Parvesh Mailk
3 Min Read
Redmi's 5G smartphone with 200MP camera and 12GB RAM has come to make a splash in the Indian market, available for just Rs 14,999.

Redmi Note 15 Pro 5G  Launch : रेडमी स्मार्टफोन कंपनी ने अपने बेहतरीन स्मार्टफोन को बनाने के मामले में दुनिया में एक अपनी अलग ही पहचान बनाई है। रेडमी अपने नए स्मार्टफोन आने वाली नई टेक्नोलॉजी और डिमांड के अनुसार बनाती है। जिसके कारण इस कंपनी ने अपने खरीददारों की संख्या लगातार बढ़ाई है और अब Redmi ने भारतीय मार्केट में स्मार्टफोन को एक ऐसा लुक के साथ और बेहतरीन फीचर्स जो की आईफोन में मिलते हैं उसके अनुसार अपने नए स्मार्टफोन को लांच किया है।

फोन के स्पेसिफिकेशन फिचर्स के बारें

Redmi Note 15 Pro 5G के इस धांसू स्मार्टफोन में 6.72इंच की फुल लार्ज एचडी क्वालिटी के साथ चमचमाती हुई A1 डिस्प्ले मिलती है। इस फोन में आपको एंड्रॉयड 13 का ऑपरेटिंग सिस्टम मिलता है। इसके अलावा आपको प्रोसेसिंग के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेनरेशन तथा ऑक्टा कोर प्रॉसेसर मिलता है। जो कि आपको इस स्मार्टफोन में बहुत अच्छी तरह से स्मूथ चलाने में मदद करता है।

ये भी पढ़ें :   Haryana Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ से हरियाणा में इस दिन बारिश व ओलावृष्टि की संभावना

फोन की सुपर पॉवरफुल बैटरी और स्टोरेज

  • Redmi Note 15 Pro 5G फोन में लंबी चलने के लिए 7800mAh की सुपर पावरफुल बैटरी मिलती है।
  • इसी के साथ यह बैटरी को चार्ज करने के लिए 120 वोट का फास्ट चार्जर सपोर्ट मिलता है।
  • स्मार्टफोन को अगर आप खरीदना चाहते हैं तो आपको इसमें 12gb और 8GB रैम के साथ 256जीबी और 512gb फोन मेमोरी स्टोरेज मिलता है।

फोन में 200MP कैमरा और नए फीचर्स

  • Redmi Note 15 Pro 5G में सबसे मुख्य चीज इसका कैमरा क्वालिटी है।
  • जो कि डीएसएलआर और आईफोन को टक्कर देने में सक्षम बताई जा रही है।
  • इसमें Redmi 5G स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाता है जिसमें प्राइमरी कैमरा 200 मेगापिक्सल वही इसका सेकेंडरी कैमरा 12 मेगापिक्सल और उसके बाद 8 मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो कैमरा सेंसर दिया जाता है।
  • इस स्मार्टफोन में आपको फ्लैश लाइट और अन्य सभी कैमरा फीचर्स भी मौजूद मिलते हैं।
  • अगर इस स्मार्टफोन के फ्रंट यानी वीडियो कॉलिंग कैमरा की मेगापिक्सल की बात करें तो यह 48 मेगापिक्सल का दिया गया है।
ये भी पढ़ें :   Lok Sabha Election 2024 Date : लोकसभा चुनाव मार्च माह की इस तारीख को होगी घोषणा! आचार संहिता कब से होगी लागू

फोन की कीम के बारे में

Redmi Note 15 Pro 5G में इतनी शानदार बैटरी क्षमता होने के बाद और कैमरा क्वालिटी तो नेक्स्ट लेवल होने के बावजूद भी इसकी कीमत आईफोन के मुकाबले बहुत ही ज्यादा कम रखी जाएगी। अभी तक इस रेडमी के इस 5G स्मार्टफोन की कीमत आधिकारिक रूप से तय नहीं की गई है। मगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Redmi Note 15 Pro की कीमत ₹24,999 हो सकती है। इस 5G स्मार्टफोन के लॉन्च हो जाने के बाद आपको इसमें डिस्काउंट के साथ ऑफर भी मिल सकते हैं।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।