UP News : आग जलाकर तपस्या कर रहे थे संत पागल बाबा, तेज गर्मी के कारण हुई मौत

Parvesh Mailk
2 Min Read
Saint Pagal Baba was doing penance by burning fire, died due to intense heat

UP News : मई- जून के महिने में आपकों कई डेरो पर बाबाओं को तपस्या करते हुए देखा होगा, जो अपने चारों तरफ आग लगाकर पूरे दिन की तपस्या करते है। ऐसे ही एक मामला सामने आया है। संभल के केला देवी क्षेत्र में ‘विश्व शांति और नशा मुक्ति’ के लिए अपने चारों तरफ आग जलाकर तपस्या कर रहे 70 वर्षीय पागल बाबा की तबीयत तेज गर्मी के कारण खराब होने के बाद मृत्यु हो गई।

 

अमेठी के रहने वाले थे

संभल के उप जिलाधिकारी विनय कुमार मिश्रा के मुताबिक अमेठी के रहने वाले कमली वाले पागल बाबा के नाम से मशहूर बाबा केला देवी थाना क्षेत्र के बेनीपुर में पंचाग्नि तपस्या कर रहे थे। उनकी तपस्या 23 मई से 27 मई तक होनी थी।
उन्होंने इसके लिए प्रशासन से मंजूरी भी ली थी। मिश्रा ने बताया कि, पागल बाबा की रविवार को अचानक तबीयत खराब हो गई जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने उन्हें जिला अस्पताल ले जाने की कोशिश की लेकिन रास्ते में ही उन्हें दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें :   Haryana Roaadways Job : हरियाणा रोडवेज में निकली 10वीं पास के लिए भर्ती, ऐसे होगा चयन

 

बाबा पहले 23 बार तपस्या कर चुके थे 

आम लोगों ने बताया कि पागल बाबा अपने चारों तरफ आग जलाकर तपस्या कर रहे थे। उनकी मृत्यु तेज गर्मी  के कारण से हुई है। आम लोगों ने बताया कि बाबा विश्व शांति और नशा मुक्ति के लिए यह तपस्या कर रहे थे। पागल बाबा इससे पहले 23 बार अलग-अलग स्थानों पर इसी तरह की तपस्या कर चुके थे।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।