jind news : हरियाणा के जींद शहर में 8.5 करोड़ से बिछेगी सीवरेज लाइन, विधायक मिढ़ा ने किया योजना का शुभारंभ

Parvesh Mailk
3 Min Read
हरियाणा के जींद शहर में 8.5 करोड़ से बिछेगी सीवरेज लाइन विधायक मिढ़ा ने किया योजना का शुभारंभ

इन कालोनियों के हजारों लोगों को होगा फायदा

jind news : हरियाणा के जींद शहर में आठ करोड़ रुपये से सीवरेज की लाइन बिछाई जाएगी। शुक्रवार को विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा ने इस योजना का शिलान्यास किया। पहले चरण में श्याम नगर, न्यू कृष्णा कालोनी व विजय नगर (jind news) में सीवरेज लाइन बिछेगी। सीएम मनोहर लाल द्वारा इसके लिए 8.21 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है।

बताते चलें कि जींद शहर में सीवरेज की लाइनों की कुल लंबाई करीब 465 किलोमीटर है। सीवेज उपचार संयंत्रों तक सीवर पंपिंग के लिए 16 सीवर पंपिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं। हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा निर्धारित मानदंडों के अनुरूप सीवेज उपचार के लिए 27 एमएलडी क्षमता वाले तीन सीवेज उपचार संयंत्र भी स्थापित किए गए हैं।

 

इसके बाद भी कई स्थानों पर सीवरेज की समस्या का सामना करना पड़ रहा था। चूंकि ये सीवरेज लाइनें बहुत पुरानी है, इसलिए मरम्मत नहीं हो सकती। नई सीवरेज लाइन ही इसका समाधान था।

ये भी पढ़ें :   Lok Sabha Election 2024 Date : लोकसभा चुनाव मार्च माह की इस तारीख को होगी घोषणा! आचार संहिता कब से होगी लागू

विधायक डा. कृष्ण मिड्ढा ने बताया कि शुक्रवार को श्याम नगर कालोनी में एक करोड़ 76 लाख 38 हजार रुपये की लागत से सीवरेज लाइन बिछाने के कार्य का शिलान्यास किया है। न्यू कृष्णा कालोनी में 24.50 लाख की लागत से व 47.22 लाख की लागत से विजय नगर में सीवरेज लाइन बिछाने के कार्य का शिलान्यास किया गया है।

 

इसके बाद शहर की बाकी कालोनियों में भी सीवरेज की लाइन बिछाई जाएगी। विधायक ने बताया कि शहर में सीवरेज समस्या काफी गंभीर थी। समस्या को दूर करने के लिए वो लगातार अधिकारियों के संपर्क में थे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री मनोहरलाल के समक्ष भी उन्होंने समस्या रखी थी। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि हर हाल में जींद (jind news) के लोगों को सीवरेज समस्या से निजात मिलेगी। अब मुख्यमंत्री ने 8.21 करोड़ रुपये से जींद शहर की विभिन्न कॉलोनियों में सीवर लाइनें बिछाने और सभी क्षतिग्रस्त मौजूदा सीवर लाइनों को बदलने की स्वीकृति दी है। शुक्रवार को तीन कालोनियों से कार्य की शुरूआत हो गई है।

ये भी पढ़ें :   Low Cibil Score Loan Application list : सिबिल स्कोर खराब होने पर भी मिलेगा 50 हजार रुपये तक का लोन, बस करें ये काम
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।