Haryana Lok Sabha Election News : कैथल में EVM स्ट्रांग रूम की निगरानी में लगी स्क्रीन पर चले गाने, उड़ी सिस्टम की धज्जियां

Parvesh Mailk
2 Min Read
Songs played on the screen monitoring EVM strong room in Kaithal, system blown to pieces

Haryana Lok Sabha Election News : हरियाणा में लोकसभा चुनावों सबसे ज्यादा विवादों में शहर कैथल रहा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर कैथल में मतगणना से कुछ ही घंटे पहले फिर से सुर्खियों में आ गया है।अबकी बार मामला वोटिंग के बाद स्ट्रांग रूम में रखी गई EVM मशीनों  को लेकर है । बताया जा रहा है कि, स्ट्रांग रुम में मॉनिटरिंग के लिए लगाई गई LED में सीसीटीवी कैमरा की रिकॉर्डिंग की जगह पंजाबी गाने चलते दिखाई दिए। जिस पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक बताया है।

 

जानें पूरा मामला

सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक, करीब सुबह 9 बजे जब सभी अधिकारी मतगणना की रिहर्सल को लेकर तैयारी कर रहे थे तभी आरकेएसडी कॉलेज के हाल के बाहर लगी एलइडी में स्ट्रांग रूम की रिकॉर्डिंग की बजाय पंजाबी गाने चलने लगे। जिसको आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया। आप कार्यकर्ताओं का कहना है कि, पार्टी द्वारा उनके स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए ड्यूटी लगाई गई है। जब वो सुबह एलसीडी को देखने आए तो, बता चला कि एलईडी में 10 से 15 मिनट तक पंजाबी गाने व हिंदी धारावाहिक चल रहा है। उसके बाद उन्होंने यह मामला जब अधिकारियों के संज्ञान में लाया तब जाकर उन्होंने इसको बंद करवाया।

ये भी पढ़ें :   Haryana water Crisis : हरियाणा में गहराया जल संकट, इन 19 जिलों में हुआ बूरा हाल

 

मामले पर मजिस्ट्रेट ने क्या सफाई दी ?

मामले को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट रामजी लाल ने सफाई दी कि, वाई-फाई कनेक्ट होने के बाद एलईडी में गाने चल गए थे और जिनको कुछ ही देर बंद करवा दिया था। उन्होंने कहा कि, किसी ने अपने फोन पर गाने चलाए हुए थे। इसीलिए एलईडी स्क्रीन पर वो गाने आ गए, एलईडी में कुछ ऐसे इंस्ट्रूमेंट है जो ऑटोमेटिक अपने आप मोबाइल की पकड़ कर लेता है इसलिए ऐसा कभी- कभी हो जाता है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।