Business Ideas :  शुरू करे यह सुपरहिट बिजनेस, करे हर महीने अंधाधुंध लाखों रुपये की कमाई

Parvesh Mailk
4 Min Read
Start this superhit business, earn lakhs of rupees every month.

Business Ideas : पढ़ाई पूरी होने के बाद यदि आप जॉब की तलाश कर रहे हैं, मगर आपकों जॉब मिलना असंभव लग रहा है। बता दें कि, आप बिजनेस करके भी बहुत अच्छे इनकम जनरेट कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसा बिजनेस आइडिया जरूर बताएंगे, जिसमें आपको ज्यादा इनवेस्टमेंट की आवश्यक नहीं रहती है और आप इसे शुरू करके बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं।

 

कपड़ों का व्यापार करने का नियोजना

कपड़े हर इंसान की आवश्यक है और त्यौहार पर तो कपड़ों की जरूरत और ज्यादा बढ़ जाती है। मार्केट में एक से बढ़कर एक भिन्न-भिन्न प्रकार के फैशनेबल कपड़े आपको देखने को मिलते हैं। हर सीजन में अलग प्रकार के कपड़े आ जाते हैं। कपड़ों का जो मार्केट होता है उसमें हमेशा ही सबसे अधिक भीड़ देखने को मिलती है। इस बिजनेस को मात्र आप ₹50 हजार या उससे कम लागत में भी शुरू कर सकते हैं। कपड़े का बिजनेस करके आप आराम से हर महीने ₹20 हजार से लेकर ₹30 हजार तक का व्यापार (Business Ideas) बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें :   India news : दुनिया का सबसे बड़ा कापर प्लांट लगेगा इंडिया में, 10,000 करोड़ का होगा निवेश

 

तेल के व्यापार में कमाई

सरसों का तेल जो हम खाने में उपयोग लेते हैं वह बहुत ज्यादा महंगा है। इसके अतिरिक्त बाजार में अनेक प्रकार के तेल मिल जाते हैं, जो खाने में उपयोग किए जाते हैं। तेल निकालने के लिए मशीन की आवश्यक होती है। यदि आप ₹2 लाख से लेकर चार लाख रुपए तक का खर्च कर सकते हैं तो, ऑयल एक्सपेलर मशीन लगा सकते हैं। इसके बाद आप किसानों से सीधे ही सरसों, तिल, मूंगफली आदि खरीद सकते हैं और इनका तेल निकाल कर सीधे ही ग्राहकों को बोतल में पैक करके बेच सकते हैं। इससे बहुत अच्छे इनकम होती है।

 

वेडिंग प्लानर का व्यापार

वेडिंग प्लानर का बिजनेस (Business Ideas) शुरू करना आजकल के समय में बहुत ही फायदेमंद साबित होता है। हर साल लाखों की संख्या में शादी विवाह जैसे कार्यक्रम संपन्न होते हैं और इसके लिए हमेशा ही एक वेडिंग प्लानर की जरूरत होती है। वेडिंग प्लानर बहुत अच्छी इनकम करते हैं। एक इवेंट का पूरा खर्चा वेडिंग प्लानर को लगभग 40 – 50 हजार से लेकर लाख रुपए तक की कमाई देकर जाता है। इसके अतिरिक्त आप अपने वेडिंग प्लानर और इवेंट मैनेजमेंट के काम में फोटोग्राफी सजावट जैसा काम भी करते हैं और कैटरिंग का काम भी शामिल कर लेते हैं तो आपकी कमाई और ज्यादा बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें :   Haryana Group D Joining Notice : हरियाणा ग्रुप D भर्ती से जुड़ी ज्वाइनिंग को लेकर आई बड़ी खबर, फटाफट देखे यह नोटिस

 

स्ट्रीट फूड स्टॉल से कमाई

खाने पीने के शौकीन भारतीय लोगों को स्ट्रीट फूड बहुत ज्यादा पसंद आता है। नूडल्स, मोमोज, पानी पुरी ऐसे स्ट्रीट फूड है जो हर जगह पसंद किए जाते हैं। यदि आपको अच्छा स्ट्रीट फूड आइटम बनाना जानते हैं तो आप एक फूड स्टॉल ओपन कर सकते हैं। जहां पर धीरे-धीरे जैसे आपकी ग्राहक पड़ेंगे आपकी बिक्री बढ़ेगी आपकी इनकम भी बढ़ने लगती है। इसके लिए आपको बहुत ज्यादा इनवेस्टमेंट की आवश्यक नहीं होती है। आप ₹1 लाख से कम इन्वेस्टमेंट में स्ट्रीट फूड का अच्छा व्यापार शुरू कर सकते हैं।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *