Haryana Rain weather : हरियाणा में आज फिर छाएंगे बादल, 19 जिलों में आंधी और बूंदाबांदी का अलर्ट

Parvesh Mailk
2 Min Read
There will be clouds again in Haryana today, alert of thunderstorm and drizzle in 19 districts

Haryana Rain Weather : हरियाणा में पिछले दो दिनों में हुए मौसम में परिवर्तन की वजहों से लोगों को लू और भीषण गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है। इससे पहले लगातार डेट महिने चली लू से लोग पूरी तरह परेशान हो गए थे। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक कई जिलों में तेज बारिश के बाद चंडीगढ़, अंबाला और रोहतक को छोड़कर अन्य 19 जिलों में आज भी बादल छाए रहेंगे। गरज-चमक बरसात के साथ तेज हवाएं चलेंगी।

 

इन 19 जिलों में आंधी और बूंदाबांदी का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज 19 जिलों में आंधी और बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान 40 से 50 कि.मी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। वहीं कुछ जगह बूंदाबांदी और बरसात भी देखने को मिल सकती है। इस बरसात अंदाजा लगाया जा सकता है कि, अब आने वाले दिनों में खूब बरसात होगी।

 

इन शहरों में बरसात के कारण गिरा तापमान

ये भी पढ़ें :   Widow pension : बुढ़ापा पेंशन की तरह ही घर बैठे बनेगी विधवा पेंशन, बस ये करना होगा काम, जानें पूरी डिटेल

पाठकों को बता दें कि, बरसात यानि फ्री मानसून के कारण कई जिलों में तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई हैं। गुरुवार को चंडीगढ़ में 37.5, हिसार में 41.2, करनाल में 32.8, नारनौल में 38.2, रोहतक में 40.1, भिवानी में 42.6, सिरसा में 43.8, चरखी-दादरी में 40.0, गुरुग्राम में 39.8, जींद में 36.7, कुरुक्षेत्र में 31.8, पलवल में 38.4, पंचकूला में 36.0, पानीपत में 34.9, रेवाड़ी में 40.9, सोनीपत में 35.4, यमुनानगर में 36.4 डिग्री सेल्सियस तामपान दर्ज किया गया है। इनमें अधिकत्तर जिलों में 5 से ज्यादा डिग्री की गिरावट हुई हैं।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *