Shimla Bus Service : शिमला के लिए हरियाणा के इस जिले से होगी सीधी बस सेवा ! जानें किराया और टाइम टेबल 

Parvesh Mailk
2 Min Read
There will be direct bus service for Shimla from this district of Haryana! Know the fare and time table

Shimla Bus Service : यदि आप अबके गर्मियों कि छुट्टी शिमला में गुजारना चाहते हो, तो हरियाणा सरकार ने शिमला के लिए बस सेवा शुरु कर दी है। बता दें कि,  इसी कड़ी में हरियाणा के कैथल बस डिपो से शिमला के रामपुर के लिए सीधी बस सेवा शुरू की जा रही है। कैथल के डीपो के जीएम कमलजीत चहल आज शाम पांच बजे इस बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

 

कहां से गुजरते हुए जाएगी ये बस ?

गर्मी की छुट्टियों में पहाड़ों की सैर पर जाने वाले यात्रियों को इस बस सेवा (Shimla Bus Service) का सीधा फायदा मिलेगा। बस का टाईम शेड्यूल कैथल से शाम 5.00 बजे रवाना होकर यह बस पिहोवा, अंबाला, डेरा बस्सी, जीरकपुर, चंडीगढ़, पिंजौर, कालका, परवाणू और शिमला होते हुए रामपुर पहुंचेगी। इस बस में कैथल से रामपुर तक प्रति यात्री का किराया 712 रुपये होगा।

 

बस का टाईम टेबल जानें

कैथल रोडवेज डिपो प्रबंधक वीरेंद्र पाल के मुताबिक, कैथल से शाम 5.00 बजे रवाना होकर रामपुर जाने वाली बस रात 9.20 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी। यहां से रवाना होकर यह बस रातभर सफर करके अगले दिन सुबह 6.00 बजे रामपुर पहुंचेगी। इसके बाद यही बस रामपुर से वापसी के लिए अगले दिन शाम 5.00 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5.00 बजे कैथल पहुंचेगी। यात्रियों को मिलेगा फायदा

ये भी पढ़ें :   NEET UG Registration 2024 : नीट की परीक्षा के लिए अपडेट, इस तारीख से होगा रजिस्ट्रेशन

उन्होंने बताया कि, रोडवेज महाप्रबंधक कमलजीत चहल के निर्देश पर कैथल बस डिपो से 1 जून से 3 नई बसें चलाने का फैसला लिया गया है। इनमें से दो बसें हिमाचल प्रदेश (Shimla Bus Service) के रामपुर तथा एक बस हिसार के अग्रोहा के लिए संचालित होगी। लंबे समय से इन दोनों रूटों पर बसें चलाने की मांग की जा रही थी, जो अब जाके पूरी हो गई है। सीधी बस सेवा शुरू होने से यात्रियों को निश्चित रूप से फायदा मिलेगा।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।