Haryana News : हरियाणा का यह शहर होगा जगमग, लगाई जाएंगी पांच हजार नई स्ट्रीट लाइट

Parvesh Mailk
4 Min Read
हरियाणा में 4 हजार से अधिक गांवों के किसानों को राहत सरकार ने समाप्त कर दिया ये बड़ा कानून 2

Haryana News : हरियाणा के शहरों के सुधार के लिए लगातार काम किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में कैथल शहर को जगमग बनाने की योजना बनाई हैं। कैथल नगर परिषद की तरफ से शहर में पांच हजार नई स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी। इन लाइटों को मुंबई से खरीदा जाएगा।

नगर परिषद की तरफ से इसकी डिमांड भेजी गई है। बता दें कि नवंबर माह में 1950 स्ट्रीट लाइट नगर परिषद में आई थी, इन लाइटों को लगाने के लिए भी टेंडर लगाया गया है। इस सप्ताह यह टेंडर ओपन होना है।

 

इन लाइटों के लगने से शहर की सुंदरता बढ़ेगी। शहर में पहले 12 हजार 500 स्ट्रीट लाइट लगी हुई हैं, इनमें से करीब एक हजार स्ट्रीट लाइट खराब है। इन लाइटों को ठीक करवाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि शहर के करनाल रोड, न्यू करनाल रोड, सेक्टर 19 रोड, छात्रावास रोड, रेलवे गेट से भगत सिंह चौक, चंदाना गेट से भगत सिंह चौक तक काफी लाइट खराब पड़ी हुई हैं। इन लाइटों के खराब होने के कारण लोगों को रात के समय सफर करने में परेशानी आ रही है। नगर परिषद की तरफ से 1950 स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए भी टेंडर लगाया गया है।

ये भी पढ़ें :   Haryana BJP MLA News : हथियारों से लैस बदमाशों ने भाजपा विधायक के घर पर की फायरिंग, बेटे से किया अभद्र व्यवहार

 

खराब स्ट्रीट लाइटों को बदलने व नई लाइटों की डिमांड पार्षदों की तरफ से हाउस की बैठक में की गई थी। पार्षदों का कहना था कि हर वार्ड में 100 से 150 लाइट दी जाए, जिससे वार्ड में सड़कों पर अंधेरा न हो। कई वार्डों की कालोनी तो ऐसी हैं जहां लंबे समय से नई स्ट्रीट लाइट (Haryana News) लगाने की डिमांड उठाई जा रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।

 

वार्ड नंबर 22 से पार्षद राजेश सिसौदिया ने बताया कि राम नगर से रेलवे अंडरपास के पास तक लाइट ज्यादातर खराब पड़ी हुई है। चंदाना गेट से जाने वाला रास्ता रेलवे फाटक बंद होने के कारण लोगों को इस रास्ते से शहर में आना-जाना पड़ता है, ऐसे में लाइट खराब होने के कारण लोगों को काफी दिक्कत आ रही है। कई बार इस बारे में हाउस की बैठक में डिमांड भी की जा चुकी है, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों है।

ये भी पढ़ें :   Haryana Happy Card News : हरियाणा रोडवेज में मिलेगा मुफ्त सफर ! बनवाए आज ही हैप्पी कार्ड, जानें योजना का लाभ ?

 

शहर के जींद रोड व खनौरी बाइपास अंडरपास में स्ट्रीट लाइट (Haryana News)  खराब पड़ी हुई हैं। यहां कई लाइटों को तो तोड़ा भी जा चुका है। इन लाइटों के खराब होने के कारण यहां अंधेरा होने पर सफर करना काफी मुश्किल भरा है। लोगों की मांग है कि यहां नई स्ट्रीट लाइट लगाई जाए, ताकि लोगों को सफर करने में आसानी रही। बता दें कि असामाजिक तत्वों द्वारा इन लाइटों को छह माह पहले तोड़ा गया था, लेकिन आज तक भी यहां नई लाइट नहीं लगाई गई है।

 

पांच हजार नई स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी: मलिक

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी कुलदीप मलिक ने बताया कि शहर में 12 हजार 500 स्ट्रीट लाइट लगाई हुई हैं। इनमें से जो लाइट खराब हैं, उन्हें ठीक किया जा रहा है। वहीं पांच हजार नई स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए डिमांड भेजी गई है, उम्मीद है कि इस माह से लाइट लगनी शुरू हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana School Holidays : हरियाणा में स्कूलों की छुट्टी को लेकर आया नया आदेश, देखें पूरी जानकारी
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।