Haryana Happy Cards Festival : हरियाणा के लोगों के लिए आज हैप्पी कार्ड वितरण के लिए इस बस स्टैंड पर लगेगा मेला

Parvesh Mailk
3 Min Read
Today a fair will be organized at this bus stand for distribution of happy cards to the people of Haryana.

Haryana Happy Cards Festival : हरियाणा में हैप्पी कार्ड के लिए आवेदन करने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। पाठकों बता दें कि, 7 जून यानि आज सुबह 11 बजे हिसार और हांसी बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड मेला आयोजित किया जाएगा, जिसमें हैप्पी कार्ड आवेदकों को तुरंत कार्ड दिए जाएंगे। इसके लिए रोडवेज अधिकारियों ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

हिसार और हांसी बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड वितरण का कार्यक्रम होगा

हिसार रोडवेज डिपो के एक अधिकारी के मुताबिक, हिसार और हांसी बस स्टैंड पर हैप्पी कार्ड वितरण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम (Haryana Happy Cards Festival) की सीधे सीएम नायब सैनी निगरानी करेंगे। मुख्यमंत्री करनाल से बड़ी स्क्रीन के तहत इस कार्यक्रम को देखेंगे। हिसार बस स्टैंड पर आयोजित कार्यक्रम में हैप्पी कार्ड से संबंधित शिकायतों और सुझावों के लिए सीएम से सीधा संवाद करने का भी अवसर मिलेगा। वहीं, हांसी बस स्टैंड पर आयोजित मेले में सिर्फ लाइव प्रसारण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Bhiwani hotel raid : हरियाणा में होटल पर की जा रही थी जिस्मफरोशी, पुलिस ने 8 होटलों पर छापा, 22 महिला व पुरुष पकड़े

आपकों को बता दें कि, हिसार बस स्टैंड पर सुबह 11 बजे हैप्पी कार्ड मेला (Haryana Happy Cards Festival) शुरू होगा। मेले में हैप्पी कार्ड वितरण के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि मेले का आयोजन इसलिए किया जा रहा है ताकि हैप्पी कार्ड का वितरण तेजी से हो सके। रोडवेज के 55 हजार हैप्पी कार्ड में से करीब साढ़े 6 हजार कार्ड ही वितरित हो पाए हैं।

 

हैप्पी कार्ड के बारे जानें

  • हरियाणा परिवहन निगम ने एक लाख रुपये से कम वार्षिक आय वाले परिवारों को एक साल में रोडवेज बसों में 1000 किलोमीटर की यात्रा बिल्कुल मुफ्त करने की योजना शुरू की है।
  • इस योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र व्यक्ति को 50 रुपये देकर हैप्पी कार्ड बनवाने के लिए आवेदन करना होगा।
  • इसके साथ ही प्रत्येक व्यक्ति के लिए कार्ड बनवाने के लिए 50 रुपये का शुल्क भी देना होगा।
  • हैप्पी कार्ड बनवाने के बाद रोडवेज बस कंडक्टर ई-टिकटिंग मशीन पर कार्ड को स्कैन करके कार्ड धारक को शून्य रुपये का टिकट थमा देता है।
  • कार्ड स्कैन करने के बाद कार्ड से किलोमीटर अपने आप फीड हो जाता है। इससे कार्ड का शेष किलोमीटर पता चल जाएगा।
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।