Train time- table : कठिन होगा रेल सफर ! गरीब रथ एक्सप्रेस सहित कई रेल निरस्त, कई गाड़ियां प्रभावित

Parvesh Mailk
2 Min Read
Train journey will be difficult! Many trains including Garib Rath Express canceled, many trains affected

Train time- table : देश में पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल में थर्ड लाइन के कार्य के कारण से 13 और 17 जून को 12535 लखनऊ जंक्शन रायपुर गरीब रथ एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। वहीं वापसी में 14 और 18 जून को 12536 रायपुर-लखनऊ जंक्शन गरीब रथ एक्सप्रेस निरस्त रहेगी। इसके अतिरिक्त ऐशबाग-मानकनगर स्टेशन के मध्य बाईपास लाइन के कारण से 13 जून तक 05380 कासगंज-लखनऊ जंक्शन अनारक्षित स्पेशल ट्रेन को भी निरस्त कर दिया गया है। वहीं वापसी में 14 जून 05379 लखनऊ जंक्शन-कासगंज अनारक्षित स्पेशल निरस्त रहेगी।

 

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ से जानें रेलवे का टाईम-टेबल
पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह के मुताबिक, 14 जून को 05053 गोरखपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल मल्हौर-लखनऊ-मानकनगर के रास्ते चलाई जायेगी। यह गाड़ी गोरखपुर से चार घंटे की देर से चलेगी। वहीं 12 जून को चलने वाली 22534 यशवन्तपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस भी मानकनगर-लखनऊ-मल्हौर के रास्ते चलेगी। यह ट्रेन (Train time- table) कानपुर सेंट्रल से चार घंटे की देरी से चलेगी। इसके अतिरिक्त 13 जून को चलने वाली 11079 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल से तीन घंटे की देरी से चलेगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana firing news : हरियाणा में मातूराम के बाद एक और हलवाई से मांगे एक करोड़ रुपये, फायरिंग कर डाली पर्ची

 

समस्तीपुर में दोहरीकरण से प्रभावित रहेंगी ट्रेंने
समस्तीपुर मंडल में भी दोहरीकरण का काम चल रहा है। इसी कारण से 20 जून तक कई ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा। लखनऊ होकर जाने वाली 19038 बरौनी-बान्द्रा टर्मिनस एक्सप्रेस 18, 198 20 जून को एक घंटा का देरी से चलेगी। इसी तरह 19269 पोरबंदर-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस, 12557 मुजफ्फरपुर-आनन्द विहार टर्मिनल, 15705 कटिहार- दिल्ली एक्सप्रेस (Train time- table) सहित कई रेल लेट और बदले हुए रुट से चलेंगी। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने कहा है कि, इस रुट से आने वाली रेल यात्री 138 नंबर पर कॉल कर सही सूचना हासिल कर सकते हैं।

 

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *