WhatsApp New Feature Launch : यूजरों का समय बचाने और स्टेटस की समय सीमा को बढ़ाने के लिए व्हाट्सऐप कर रहा ये नया फीचर लॉन्च, जानें इस फीचर की खासियत

Parvesh Mailk
2 Min Read
WhatsApp is launching this new feature to save users' time and increase the time limit of status, know the specialty of this feature.

WhatsApp New Feature Launch : पिछले कुछ महिनों से मेटा कंपनी व्हाट्सऐप में सुधार लाने के लिए और ट्रेडिंग में बनाए रखने के लिए लगातार नए फीचर लॉन्च कर रही है। इसके साथ ही व्हाट्सऐप के यूजरों का अनुभव भी बेहत्तर बनता जा रहा है। हाल ही में व्हाट्सऐप ने एक और नया फीचर लाने की तैयारी में हैं। व्हाट्सऐप के आने वाले अपडेट में अनरीड मैसज की संख्या को स्पष्ट करने के लिए सुविधा लाने पर काम कर रहा है। ऐसे में नए फीचर से यूजरो का कुछ हद तक समय बचेगा। दरअसल, इस फीचर की सूचना WABetaInfo ने दी है। साथ ही फीचर की कार्यप्रणाली को समझने के लिए कंपनी ने स्क्रीनशॉट साझा किया गया है।

 

व्हाट्सऐप के नए फीचर में क्या होगा

  • कंपनी के मुताबिक, जब यूजर व्हाट्सऐप (WhatsApp New Feature Launch)  को ओपन करेगा तो उसे अनरीड मैसज की संख्या को स्पष्ट करने के लिए एक नया विकल्प मिलेगा।
  • इस विकल्प को एक्टिवेट करके यूजर्स हर बार ऐप ओपन पर अपने अनरीड मैसज नोटिफिकेशन को ऑटोमैटिकली रीसेट कर सकेंगे।
  • इस फीचर के माध्यम से यूजर को अपने नए मैसज को आसानी से मैनेज करने में सहायता मिलेगी।
  • दरअसल, कंपनी ने यूजर के हिसाब से अनरीड मैसज की संख्या को कम करने के लिए और हर बार ऐप खोलने पर हेल्प करते हुए डिजाईन किया गया है।
  • इस फीचर के माध्यम से यूजर्स नए और आवश्यक मैसज को फोकस कर पाएंगे
  • यूजर के द्वारा इस फीचर में मैसज रिएक्शन के लिए भी नोटिफिकेशन सेट की जा सकेगी।
  • दरअसल यूजर के पास जब भी ग्रुप पर या सिंगल चैट में कोई मैसज भेजते हैं तो यूजर द्वारा उसपर रिएक्ट करने के बाद अलग से नया नोटिफिकेशन मिलेगा।
  • यूजरों के लिए कंपनी नए फीचर के माध्यम से स्टेटस समय सीमा 30 सेंकड की बजाए बढ़ाकर 1 मिनट का शुरु कर रहा है।
ये भी पढ़ें :   Hit and Run Law change : केंद्र सरकार ने हिट एंड रन कानून में किया बदलाव, ट्रक चालकों को यह राहत मिली
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।