Millionaire Male Buffalo Story : दुनिया का सबसे महंगा भैंसा, शहंशाह और सुल्तान के आगे सुस्त पड़ी लग्जरी कारें

Parvesh Mailk
3 Min Read
World's most expensive buffalo, luxury cars lagging behind Shahenshah and Sultan

Millionaire Male Buffalo Story : जहां एक दुनिया बंगले,  लग्जरी गाड़ियों की शौंंक में दिन रात अमीरी के ख्वाब देखतें है। इसी दुनिया से एक अलग और दुनियां हैं, जो पशुओं से प्रेम से अमीर होते हैं तथा पशुओं की नस्लों में सुधार लाकर करोड़ो रुपयें कमातें हैं। पाठकों बता दें कि, किसी के घर में खड़ा एक भैंसा आपकी लग्जरी गाड़ियों से ज्यादा कीमत का हो सकता है।

 

25 करोड़ का शहशांह

पाठकों को बता दें कि, दुनिया के सबसे महंगे इस भैंसे का नाम है शहंशाह, ये भैंसा भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे महंगा भैंसा है। इसकी लंबाई 15 फीट और ऊंचाई 6 फीट से ज्यादा है। इस भैंसे की कीमत इतनी है कि सुन कर आपका सिर घूम जाएगा। इसकी कीमत में आप सिर्फ लग्जरी गाड़ियां ही नहीं, एक शानदार बंगला भी खरीद पाएंगे। दरअसल, इस भैंसे की कीमत है 25 करोड़ रुपये है।

 

किसी भी कीमत पर शहशांह बिकाऊ नहीं 

ये भी पढ़ें :   Railway news : कोटा-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन का हुआ विस्तार, कई जिलों को फायदा

हरियाणा के पानीपत निवासी पशुपालक नरेंद्र सिंह का भैंसा शहंशाह अब प्रदेश की नहीं देश या कहें कि विदेशों में भी मुर्राह नस्ल को आगे बढ़ा रहा है। शहंशाह की कीमत कई लोग 25 करोड़ रुपये तक लगा चुके हैं, मगर वो इसे किसी भी कीमत पर बेचने को तैयार नहीं है। इस भैंसे को देखने के लिए देशभर से कौने -कौने से लोग देखने आते हैं। वहीं कई व्यापारी भी बोली लगाकर जाते हैं, लेकिन नरेंन्द्र सिंह किसी भी सूरत में शहशांह को बेचने को तैयार नहीं हैं।

 

सुल्तान भी कम नहीं शहशांह से

शहशांह के अतिरिक्त दूसरे नंबर पर जो भैंसा है उसकी कीमत 24 करोड़ रुपये है। 1500 किलो के इस भैंसे के रख रखाव में हर साल 1 करोड़ रुपये का खर्च आता है। इस भैंसे की लंबाई 14 फीट है और ऊंचाई 6 फीट, वहीं तीसरे नंबर की बात करें तो इस नंबर पर सुल्तान भैंसा है। ये 500 किलो वजनी है, इसकी कीमत 21 करोड़ रुपये है। जबकि चौथे नंबर पर है गोलू भैंसा, इसकी लंबाई 14 फीट और ऊंचाई 6 फीट है। इस भैंसे की कीमत 10 करोड़ रुपये है, इसका वजन भी लगभग 1500 किलो है।

ये भी पढ़ें :   Express highway : वाहन चालकों के लिए इस हाईवे ने सफर किया आसान, 1 घंटे का सफर तय होगा 20 मिनट में

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *