Jind demolition : जींद में अवैध निर्माण पर चला पीला पंजा, 15 डीपीसी, सड़क नेटवर्क ध्वस्त, पुलिस बल रहा तैनात

Parvesh Mailk
2 Min Read
जींद में अवैध निर्माण पर चला पीला पंजा 15 डीपीसी सड़क नेटवर्क ध्वस्त पुलिस बल रहा तैनात

Jind demolition : जिला योजनाकार विभाग द्वारा हिसार रोड तथा ढाकल रोड पर जेसीबी की सहायता से अवैध निर्माण ढहाया गया। डीटीपी अमले ने अवैध रूप से विकसित की जा रही चार कालोनियों में 11 एकड़ के करीब अवैध निर्माण हटाया। इसमें गली, डीपीसी और सीवरेज नेटवर्क को तोड़ा गया।

जिला नगर (Jind demolition) योजनाकर मनीष कुमार ने बताया कि हिसार रोड और ढाकल रोड पर अवैध रूप से पनप रही कालोनियों की सूचना मिली थी, जिसके बाद अवैध निर्माण कर रहे कालोनाइजर को नोटिस जारी किया लेकिन इसके बाद भी निर्माण कार्य नहीं रोका गया तो जिला नगर योजनाकार विभाग द्वारा जेसीबी की सहायता से इसे हटाया गया।

 

डीटीपी ने बताया कि हिसार रोड पर पांच एकड़ में दो डीपीसी, मिट्टी की सड़क, सड़क के किनारों पर ईंटों के साथ किया गया निर्माण हटाया गया। इसके बाद हिसार रोड (Jind demolition) पर ही तीन एकड़ में 15 डीपीसी और मिट्टी से बने सड़क नेटवर्क को ध्वस्त किया गया।

ये भी पढ़ें :   Haryana Acb raids : एक्सईन से लाइसेंस पास करवाने के नाम पर 6500 रूपये की रिश्वत लेते कर्मचारी पकड़ा

ढाकल रोड पर 5 डीपीसी और सीवरेज नेटवर्क को तोड़ा गया। विभाग की कार्रवाई यहीं नहीं रूकी। बाद में ढाकल रोड पर ही आधे एकड़ में पांच डीपीसी, सीवरेज नेटवक्र, मिट्टी से बनी सड़क, ढाई एकड़ में डीपीसी और सड़क नेटवर्क को तोड़ा गया।

 

DTP मनीष कुमार ने कहा कि

अवैध निर्माण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जहां से भी शिकायत मिलेगी, विभाग द्वारा नोटिस देने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।