Chandigarh Dog Show : इस कुत्ते की कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान, कीमत फॉर्च्यूनर गाड़ी से भी ज्यादा

Parvesh Mailk
3 Min Read
इस कुत्ते की कीमत जानकार हो जाएंगे हैरान कीमत फॉर्च्यूनर गाड़ी से भी ज्यादा

Chandigarh Dog Show : चंडीगढ़ में डॉग शो का आयोजन किया। इसमें इस कुत्तों को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। चंडीगढ़ के सेक्टर-17 के परेड ग्राउंड में दो दिवसीय डॉग शो का आयोजन किया। दिल्ली के स्कूपी स्क्रब पेट सैलून से इस लाया गया ये डॉग आकर्षण का केंद्र रहा। इस डॉग को पूड ब्रीड फ्रेंच टाय पूडल कहा जाता है। आइए जानते हैं इस डॉग की कीमत और इसकी खासियत क्या है।

आपने 10, 20 और 30 हजार रुपये के डॉग्स के बारे में तो सुना होगा, लेकिन इस डाग की कीमत फॉर्च्यूनर गाड़ी से भी ज्यादा है। इस डॉग की कीमत 50 लाख रुपये हैं। इस डॉग को चंडीगढ़ (Chandigarh Dog Show) लेकर आए पेट बायट्स व स्क्रूपी स्क्रब के सीईओ संजीव कुमार ने बताया कि इस डॉग को पूड ब्रीड फ्रेंच टाय पूडल कहा जाता है। उन्होंने इस डॉग को जापान से इंपोर्ट किया है। ये डॉग जापान, थाइलैंड और भारत में डॉग चैंपियनशिप जीत चुका है। इस डॉग को एशियन चैंपियन भी कते हैं। खिलौने की तरह दिखने वाले इस डॉग को टॉय डॉग भी कहा जाता है।

ये भी पढ़ें :   Jind-Panipat road accident : जींद-सफीदों रोड पर अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई प्राइवेट बस, 20 से ज्यादा यात्री घायल, 3 पीजीआई रेफर

 

इस ब्रीड के डॉग्स की कीमत डेढ़ लाख रुपये से शुरू होती है। इनकी उम्र 10 से 18 साल तक होती है। इन्हें खाने में संतुलित खाना दिया जाता है, जो गीला भोजन होता है। इनकी लंबाई 10 से 12 इंच और वजन तीन से साढ़े तीन किलो होता है।

 

चंडीगढ़ में आयोजित डॉग शो में इस ब्रीड के तीन डॉग गए थे। इन तीन डॉग्स में दो की भूरे रंग के तो एक सफेद रंग का था। ब्राउन रंग के डॉग्स को चीन और रूस से इंपोर्ट किया गया था। वहीं सफेद डॉग (Chandigarh Dog Show) को जापान से इंपोर्ट किया गया है, जिसकी कीम 50 लाख रुपये है। डाग शो में पूडल ब्रीड का यह डाग आकर्षण का केंद्र रहा। हर कोई इसे देखने और गोद में उठाने के लिए उत्सुक दिखा।

 

परेड ग्राउंड में डॉग शो का आयोजन चंडीगढ़ कैनल क्लब की तरफ से किया गया था। इस शो में कुल 52 विभिन्न नस्लों के लगभग 310 डॉग्स आए। डॉग शो का यह 75वां एडिशन था। डाग शो के दौरान यहां पर पेट एक्सपो भी लगाया गया है, जिसमें कुत्तों से जुड़े 100 लीडिंग ब्रांड के प्रोडक्ट्स प्रदर्शित किए गए।

ये भी पढ़ें :   JIND JULANA NEWS: जुलाना में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में खड़ी रही दो एंबूलेंस, गर्भवती महिला 2 घंटे तक कहराती रही, जानिए पूरा मामला

दिल्ली के स्कूपी स्क्रब पेट सैलून से लाए गए ये डॉग बेहद ही खूबसूरत दिखता है। इस डॉग की खूबसूरती इसके बालों से है। इसके बालों की चोटियां भी की जा सकती है। ये डॉग दिखने में खिलौने की तरह लगता है। डॉग शो में ये डॉग बच्चों की पहली पसंद रहा। बच्चे इस डॉग के साथ फोटो लेने के उत्सुक दिखे।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।