JJP Raily Hisar: हमने 5100 रूपए बुढ़ापा पेंशन करने की मांग रखी तो बीजेपी ने तोड़ दिया गठबंधन – दुष्यंत चौटाला

Parvesh Mailk
4 Min Read
हमने 5100 रूपए बुढ़ापा पेंशन करने की मांग रखी तो बीजेपी ने तोड़ दिया गठबंधन दुष्यंत चौटाला

फिर से विधानसभा का ताला ‘चाबी’ से खोलने की तैयारी में जुट जाएं कार्यकर्ता – दुष्यंत

JJP Raily Hisar : हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि जो हुआ अच्छे के लिए हुआ, जो हो रहा है वो भी अच्छे के लिए हो रहा है, और जो होगा वो भी अच्छे के लिए होगा।

उन्होंने कहा कि जेजेपी की सेना को कोई चोटिल नहीं कर सकता है, आज से ही पार्टी कार्यकर्ता अगले छह महीने तक चुनावों पर फोकस करें। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि हम सब मिलकर पार्टी के वोट प्रतिशत को 15 से बढ़ाकर 50 विधायक बनाने पर काम करेंगे।

हिसार (JJP Raily Hisar) में जेजेपी की नवसंकल्प रैली को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के विषय पर कहा कि हमें आखिरी दिन तक विश्वास में रखा गया, चर्चा को विराम दिए बिना गठबंधन पर फैसला हुआ।

ये भी पढ़ें :   Indian Hockey player Neha Goyal Wedding : भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी नेहा गोयल नें करनाल के इस हॉकी खिलाड़ी से की मंगनी, आए जानें नेहा की पूरी कहानी

उन्होंने कहा कि गठबंधन के धर्म निभाने के नाते हमने दो लोकसभा सीट की मांग की थी लेकिन हमें हमारी प्राथमिकताओं से अलग सीट पर चुनाव लड़ने को कहा गया, जिसके बाद हमने बिना किसी सीट पर चुनाव लड़े 5100 रुपए बुढ़ापा पेंशन करने की मांग बीजेपी से की थी। लेकिन सभी विकल्पों को अस्वीकार करते हुए गठबंधन को तोड़ दिया गया।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी (JJP Raily Hisar)  चौधरी देवीलाल के उसूलों को आगे लेकर बढ़ रही है इसलिए हमें टूट-फूट का डर नहीं है। उन्होंने कहा कि उनके हौसले कभी कमजोर नहीं होंगे, वे अगले 40 साल तक जनता की सेवा में निरंतर कार्य करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि राजपाट किसी की पैतृक संपत्ति नहीं होती है बल्कि जनता जिसे ताकत देती है, उसे सेवा करने का मौका मिलता है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में हमने राज में हिस्सेदारी करके बिना जात-पात, क्षेत्रवाद के हर वर्ग के लिए काम किया है और आगे भी करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें :   kabaddi commentator : हरियाणा के सभी गांवों का इतिहास जुबानी याद है सतपाल पेगां को, 15 वर्षों से कबड्डी में कर रहे कमेंट्री

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उन्होंने सरकार में गरीब, किसान, कमेरे वर्ग की आवाज बनकर पूरे हरियाणा के लिए काम किया हैं। उन्होंने कहा कि हिसार में एयरपोर्ट, एलिवेटेड रोड बनेगा उसका फायदा पूरे प्रदेश को मिलेगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज में हिस्सेदारी से बुढ़ापा पेंशन तीन हजार तक पहुंची, 14 फसलों को एमएसपी पर खरीदकर सीधा एक लाख करोड़ रूपए किसानों के खाते में गए,

महिलाओं को पंचायती संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, बीसीए वर्ग को आठ प्रतिशत आरक्षण, एससी कर्मचारियों के प्रमोशन में 20 प्रतिशत आरक्षण, गांवों में डिजिटल लाइब्रेरी, 50 किमी के दायरे में प्रतियोगी परीक्षाएं करवाने जैसे अनेक ऐतिहासिक कार्य किए है।

उन्होंने मौजूदा हरियाणा सरकार से पूर्व गठबंधन सरकार द्वारा लोगों के हित में की गई नई शुरुआतों को आगे बढ़ाने का आग्रह किया। साथ ही जेजेपी (JJP Raily Hisar) के वादे और प्रदेश सरकार के बजट के प्रावधान के मुताबिक कुरुक्षेत्र में संत गुरु रविदास मंदिर को पूरा करने की मांग सरकार से की।

ये भी पढ़ें :   Farmer death on border : खनौरी-दातासिंहवाला बार्डर पर किसान की मौत, आंदोलन के बीच आगे बढ़ते समय सिर में आकर लगी थी कोई चीज

जेजेपी के लोकसभा चुनाव लड़ने के संदर्भ पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष सभी पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करेंगे और जो फैसला लेंगे, उसके तहत जेजेपी आगे बढ़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हम सब मिलकर चाबी को लोकसभा तक लेकर जाएंगे और विधानसभा में भी फिर चाबी से ताला खोलने का काम करेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने अपने उपमुख्यमंत्री के कार्यकाल को बहुत कुछ सीखने वाला बताया।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।