OYO new rule : पार्टनर के साथ OYO होटल में जाने से बढ सकती है परेशानी, ओयो में जाने से पहले पढ़ें ये नये नियम

Clin Bold News
4 Min Read
InShot 20240404 093240950 scaled

OYO new rule : ओयो होटल आजकल शहरों में दिन-प्रतिदिन चर्चा का विषय बन गया है। इस होटल में हर कपल अपने पार्टनर के साथ मॉडर्न पार्टी करने जाता या मनोरंजन करने जाते है। अगर आप भी अपनी गर्लफ्रेंड को ओयो होटल (oyo hotel) में ले जा रहे हैं तो आप नए संविधानिक नियमों के प्रति सतर्क हो जाए । क्योंकि हाल ही में ब्रांच ने अपने कुछ नियमों में संशोधन करते हुए नया बदलाव किया है। आइए जाने क्या है ओयो के नए नियम।

 

जब कोई कपल (couple in oyo) ओयो होटल में जाने से पहले ये सोचता है कि हमारे लिए कौन सा होटल सुनिश्चित रहेगा ? अगर आप अपने लवर पार्टनर या किसी पार्टनर के साथ ओयो जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि आपकी कहीं सुरक्षा खतरे में ना पड़ जाए। इसलिए सबसे पहले सुरक्षा के बारे में जानना बहुत आवश्यक है। कई बार आप कम पैसे के लालच में ओयो रूम बुक (Oyo room book) कर लेते हैं या करवा लेते हैं। जहां आपको सुरक्षा को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

ये भी पढ़ें :   haryana hps promotion : हरियाणा के चार डीएसपी बनेंगे आईपीएस, सरकार ने यूपीएससी को भेजे नाम

 

ओयो होटल को बुक कैसे करें ? (How to book oyo room) 

अविवाहित जोड़ों को अनुमति देने वाला ओयो होटल या रूम को बुक करने के लिएए किसी भी शहर में ओयो होटल खोजते समय फ़िल्टर में केवल ” ओयो वेलकम कपल्स ” को ही चुनें। यदि आप ओयो ऐप में रिलेशनशिप मोड को भी सक्षम करने में नॉलेज हैं तो आपको कानूनी परेशानियों से नहीं जूझना पड़ेगा।

 

अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो और आप अविवाहित पार्टनर के साथ मिलते है तो आपको यही विकल्प चुनना होगा। यदि आपको कोई शिकायत हैए तो आप हेल्पलाइन 9313931393 पर संपर्क कर सकते हैं या फिर help.oyorooms.com पर एक ईमेल भेज सकते हैं।

 

भारतीय संविधान के मुताबिक ओयो के नए नियम

भारतीय संविधान के अनुसार अब जोड़ों के लिए होटलों में रुकना पूरी तरह से कानूनी माना गया है। अनुच्छेद 21ए जीवन और व्यक्तिगत स्वतंत्रता की सुरक्षा के प्रति परिभाषित करते हुए कहता है कि कानून द्वारा स्थापित प्रक्रिया के अनुसार किसी को भी उसके जीवन या व्यक्तिगत स्वतंत्रता से वंचित नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें :   Haryana firing news : हरियाणा में मातूराम के बाद एक और हलवाई से मांगे एक करोड़ रुपये, फायरिंग कर डाली पर्ची

 

क्या पार्टनर को ओयो होटल में ले जाना सुरक्षित है ?

अनुच्छेद 21 दो अधिकारों की सुरक्षा की गारंटी देता है (ए) जीवन का अधिकार और (बी) व्यक्तिगत स्वतंत्रता का अधिकार। इस फीचर को डेवलप करने का मकसद बिल्कुल आसान तरीके से कमरे बुक करना है। आप अपने पार्टनर के साथ ओयो होटल में जाने के लिए सुरक्षित है।

 

ओयो रूम में अविवाहित जोड़ों के लिए जाना सुरक्षित है और आपको इसमें कोई कानूनी समस्या होगी या नहीं ये जानना आपको आवश्यक है क्योंकि नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 के तहत, ओयो होटल में अवैध दवाओं और पदार्थों की अनुमति कद्दापी भी नहीं है। ये पूरी तरह से गैरकानूनी माना गया है।

 


ये भी पढ़ें :- पुरुषों से ज्यादा कामुक होती है महिलाएं , देखें क्या कहती है चाणक्य नीति 👇👇

Chanakya Niti ; महिलाएं ज्यादा कामुक होती हैं या पुरुष, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

Share This Article