Toll-Tax Increase : आज रात 12 बजे से बढ़ जाएंगे टोल टैक्स के दाम, अब फास्ट टैग नहीं होने पर लगेगा इतना जुर्माना

Parvesh Mailk
2 Min Read
Toll tax prices will increase from 12 o'clock tonight, now the fine will be so much for not having fast tag

Toll-Tax Increase : आज रात से 12 बजे से देशभर में टोल टैक्स के रेट बढ़ जाएंगें। टोल टैक्स पैसे पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने कानपुर-प्रयागराज हाईवे के चकेरी से कौशांबी के कोखराज तक 145.066 K.m फोरलेन सड़क को 6-लेन करने का निर्णय लिया था। साल 2019 में निर्माण कार्य शुरू होने के बाद 5 साल से टोल टैक्स नहीं बढ़ाया था। साल 2019 से कार से एक तरफ के सफर पर बड़ौरी टोल प्लाजा में 70 रुपये और कटोघन टोल प्लाजा में 55 रुपये देने पड़ते थे।

 

देश में इन शहरों में बढ़ाया सबसे ज्यादा टोल टैक्स

पाठकों को बता दें कि, एनएचएआई को टोल टैक्स (Toll-Tax Increase) बढ़ाने की अनुमति केंद्रीय मुख्यालय से मिल गई है, जो 2 जून की मध्य रात्रि 12 बजे से प्रभावी होगी। एनएचएआई ने कानपुर-प्रयागराज हाईवे के बीच सबसे ज्यादा टोल बढ़ाया है, जिसमें कार से जाने पर फतेहपुर के बड़ौरी टोल प्लाजा में 55 रुपये और कटोघन टोल प्लाजा में 40 रुपये ज्यादा देने होंगे। सबसे कम पांच रुपये टोल कानपुर देहात के बाराजोरी, अनंतराम, चमारी (उकासा) और उन्नाव-रायबरेली हाईवे के अकवाबाद टोल प्लाजा पर बढ़ात्तरी की गई है।

ये भी पढ़ें :   Haryana metro : हरियाणा के इन शहरों में दौड़ेगी मेट्रो, जल्द शुरू होगा काम, जानें पूरा रूट

 

कानपुर-प्रयागराज नेशनल हाईवे पर लगेगा इतना टोल टैक्स

यदि आप अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जा रहे हो तो, पहले से लगभग दो गुना टोल-टैक्स (Toll-Tax Increase) देना होगा। एनएचएआइ ने कानपुर-प्रयागराज हाईवे के चकेरी से कौशांबी के कोखराज तक 145.066 K.m फोरलेन सड़क को 6-लेन करने का फैसला लिया था। साल 2019 में निर्माण कार्य शुरू होने के बाद पांच साल से टोल टैक्स नहीं बढ़ाया था। वर्ष 2019 से कार से एक तरफ के सफर पर बड़ौरी टोल प्लाजा में 70 रुपये और कटोघन टोल प्लाजा में 55 रुपये देने पड़ते थे।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।