jind news : जींद से 13 दिन बाद इस नेशनल हाईवे पर लगी बेरिकेडिंग हटाई, रास्ता खुला, वाहन चालकों को मिली राहत

Parvesh Mailk
3 Min Read
जींद से 13 दिन बाद इस नेशनल हाईवे पर लगी बेरिकेडिंग हटाई रास्ता खुला वाहन चालकों को मिली राहत

किसानों के दिल्ली कूच के चलते बंद किया गया था मुख्य हाईवे

jind news  : जींद से रोहतक, बहादुरगढ़, दिल्ली, गुरुग्राम की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। जुलाना से रोहतक के बीच लगे बेरिकेड्स हटा कर एक तरफ का हाईवे का रास्ता खोल दिया गया है, जिससे सभी बसें और दूसरे वाहन इसी रास्ते से आ-जा सकेंगे। किसानों के दिल्ली कूच के चलते रास्ते को बंद किया गया था और वाहन चालकों को किलाफजरगढ़ से खरकबैंसी होते हुए रोहतक जाना पड़ रहा था। इससे अतिरिक्त खर्च और ज्यादा समय लग रहा था।

पंजाब के किसानों द्वारा दिल्ली कूच के ऐलान के बाद दातासिंहवाला बार्डर पर बेरिकेडिंग की गई है तो वहीं जींद से रोहतक मार्ग पर पुलिस प्रशासन द्वारा पौली (jind news) के पास भी रास्ते को बंद किया गया था, ताकि किसान दिल्ली तक न पहुंच पाएं। इस रास्ते के बंद होने के बाद बसों और दूसरे वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया था। बसों और दूसरे वाहनों को रोहतक जाने के लिए वाया खरकभैंसी होते हुए जाना पड़ रहा था। अब इस रूट को बहाल कर दिया गया था। हालांकि बहादुरगढ़ से आगे भी बेरिकेडिंग की गई है, इसलिए जींद से दिल्ली जाने वाली बसें अभी भी बहादुरगढ़ से वापस आ रही हैं।

ये भी पढ़ें :   2 february rashifal : इस राशि वालों का खुलेगा किस्मत का पिटारा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

पंजाब की तरफ जाने वाला रास्ता अभी भी बंद पड़ा है, जिसके चलते यात्रियों को लुधियाना, पटियाला व संगरूर का रास्ते को बहाल होने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। पहले जब स्थिति सामान्य थी ताे चंडीगढ़ के लिए बस कैथल, पेहवा, अंबाला, डेराबस्सी व जिरकपुर (jind news) होते हुए जाती थी, इसमें बस को साढ़े चार घंटे का समय लगता था, लेकिन डायवर्ट रूट से यात्रियों को अब चंडीगढ़ जाने के लिए पौना घंटा और ज्यादा लग रहा है।

रोहतक रूट पर पौली के पास एक तरफ का रास्ता खुला

किसानों के दिल्ली कूच के चलते पिछले दिनों पौली गांव के पास जो अवरोध लगे थे, वह अब हट चुके हैं। अब रोहतक के लिए बस पौली, जुलाना व लाखना माजरा (jind news)  होते हुए रोहतक जा रही हैं। दिल्ली जाने वाले यात्री बहादुरगढ़ से मैट्रो पकड़ सकते हैं। वहीं अभी गुरुग्राम व चंडीगढ़ जाने वाली बस डायवर्ट रूट से ही भेजी जा रही हैं।

ये भी पढ़ें :   CM Rural Housing Scheme 2024 : हरियाणा सरकार दे रही एक लाख तक की वित्तीय सहायता 
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।