Alpex Solar IPO : सोलर कंपनी का यह आईपीओ आपको बना सकता है मालामाल

Alpex Solar IPO : सोलर बनाने वाली कंपनी अल्पेक्स सोलर का आईपीओ इस हप्ते लांच होने वाला है। कंपनी ने प्राइस बैंड का ऐलान कर दिया है। जनवरी में पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि आने वाले सालों में सरकार की तरफ से 1 करोड़ घरों पर सोलर लगाए जाएंगे। इस ऐलान के बाद अल्पेक्स सोलर को लेकर निवेशकों में काफी उत्साह देखने को मिल सकता है।

 

क्या है प्राइस बैंड

अल्पेक्स सोलर का साइज 74.52 करोड़ रुपये का है। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 109 रुपये से 115 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने एक लॉट में 1200 शेयर रखे हैं। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 1,38,000 रुपये का दांव लगाना होगा। बता दें, यह आईपीओ 8 फरवरी से 12 फरवरी को ओपन होगा। शेयरों का अलॉटमेंट 13 फरवरी को हो सकता है।

एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 7 फरवरी को ओपन होगा। बता दें, कंपनी आईपीओ के जरिए निवेशकों को 64.80 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी। कंपनी की लिस्टिंग एनएसई एसएमई में होगी।

ये भी पढ़ें :   PM Kisan Samman Nidhi : इन 75 लाख किसानों के खातों में पहली बार सरकारी पैसा डलेगा, दूसरे किसानों से ज्यादा राशि मिलेगी

 

ग्रे मार्केट में कंपनी का दमदार प्रदर्शन

इन्वेस्टर्स गेन की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ग्रे मार्केट में आज 190 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रही है। अगर यही ट्रेंड लिस्टिंग तक रहा तो यह आईपीओ पहले दिन ही निवेशकों का पैसा दोगुना कर देगा। जीएमपी देखकर लगता है कि कंपनी की लिस्टिंग 300 रुपये के पार हो सकती है।

कंपनी के प्रमोटर्स अश्विनी सहगल, मोनिका सहगल और विपिन सहगल हैं। इनके पास अभी 93.53 प्रतिशत हिस्सा है।