Haryana News : सावधान रात को अंगीठी जलाकर नहीं सोएं, दो लोगों की ली जान

Clin Bold News
3 Min Read
Haryana News

Haryana News : कड़ाके की ठंड से बचने के लिए रात को घर पर अंगीठी जलाकर सोने से दो लोगों की मौत हो गई। हालांकि दोनों लोगों के पास कोई अंगीठी नहीं थी, लेकिन शनिवार रात को ज्यादा ठंड होने के कारण उन्होंने पड़ोसी से अंगीठी मांगकर लेकर आए थे और उसको जलाकर सो गए। रात को कमरे में जहरील गैस बन गई और दोनों को सोते हुए के चढ़ गई। गैस इतनी बन गई कि दोनों बिस्तर से उठ भी नहीं पाए और दोनों की मौके ही मौत हो गई।

उनकी मौत का पता उस समय लगा जब दोनों सुबह देर तक नहीं उठे। जब पड़ोसियों ने दरवाजा खोलने का प्रयास किया तो वह अंदर से बंद था। काफी आवाज लगाने के बाद भी कोई आवाज नहीं सुनने पर लोगों ने दरवाजे को खोलकर देखा तो दोनों बिस्तर पर पड़े हुए थे और उनकी मौत हो गई थी। उनके बिस्तर के पास ही अंगीठी जल रही थी। इसके बाद उन्होंने डायल 112 को सूचना दी। डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को कब्जे में लिया। मृतकों की पहचान तवरेज मोहम्मद (27) और शिव धनी (40) निवासी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। शिव विवाहित था, जबकि तवरेज अविवाहित था।

ये भी पढ़ें :   Haryana clerk protest : क्लेरिकल एसोसिएशन वैलफेयर सोसायटी ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी, सभी जिलों में आएंगे पदाधिकारी, लेंगे बड़ा फैसला

मरने वाले दोनों मृतक क्रेन ऑपरेटर थे

तवरेज मोहम्मद और शिव धनी काफी समय से हिसार कैंट के नजदीक रेलवे कॉलोनी में किराए के कमरे में रहते थे। दोनों कंप्यूटर क्रेन ऑपरेटर के तौर पर कार्य करते थे। उनका काम सात रोड रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ियों में आने वाले सामान को क्रेन द्वारा उतारने का था। बीती रात यानी शनिवार रात को सर्दी ज्यादा थी। पड़ोसी से अंगीठी मांगकर उसे रात 11 बजे कमरे में जलाकर सो गए। कमरा पूरी तरह से बंद होने के चलते अंगीठी से निकलने वाली जानलेवा गैस बाहर नहीं निकल पाई। जिसके चलते दोनों का दम घुट गया।

सुबह ना उठने पर पड़ोसी ने खटखटाया दरवाजा

सुबह कमरे में कोई हलचल न होने के कारण और कमरा बंद होने के चलते पड़ोस में रहने वाले मनोज और विजय मिश्रा मौके पर पहुंचे, लेकिन उन्हें अंदर से कमरा बंद मिला। उन्होंने दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने नहीं खोला। इसके बाद आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जिसके बाद उन्हें दोनों के साथ अनहोनी का शक हुआ। इसके बाद दरवाजा तोड़ अंदर गए तो दोनों बैड पर मरे मिले।

ये भी पढ़ें :   Haryana Politics : हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन रहेगा या टूटेगा, भाजपा ने जेजेपी के पाले में डाली गेंद, सभी 10 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी भाजपा

सूचना मिलने पर सदर थाना पुलिस टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया। पुलिस मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर ही आगामी कार्रवाई करेगी।

Share This Article