Haryana Family Id Update : सीएम सैनी का बड़ा ऐलान, फैमिली आईडी में अब सिर्फ एफिडेविट से सुधार संभव

Parvesh Mailk
1 Min Read
CM Saini's big announcement, now correction in family ID is possible only through affidavit

Haryana Family Id Update : हरियाणा में परिवार पहचान पत्र यानि फैमिली आईडी की खामियों के चलते परेशान लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने कहा कि, अब एफिडेविट के के आधार पर वार्षिक आय कम करने की व्यवस्था की गई है। ऐसे में लाभार्थियों को फायदा पहुंचने का प्रयास रहेगा।

 

सीएम सैनी ने किया बड़ा ऐलान

फाठकों को बता दें कि, सीएम गुरुवार को कैथल में जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे थे, जहां पर कुछ कार्यकर्ताओं ने फैमिली आईडी (Haryana Family Id Update) की समस्याओं को लेकर अपनी बात रखी। इसको लेकर मुख्यमंत्री ने बताया कि, फैमिली आईडी में वार्षिक आय अधिक होने की समस्याओं का सरलीकरण करते हुए अब केवल एफिडेविट के आधार पर वार्षिक आय कम करने की व्यवस्था की गई है।

 

एफिडेविट लेकर अधिकारियों के पास जाना होगा

सीएम सैनी ने बैठक के द्वारान बताया है कि,  इसको लेकर अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि, जो नागरिक अपनी वार्षिक आय कम करवाना चाहता है। वह स्वयं का एफिडेविट लेकर अधिकारियों के पास जाएं। अधिकारी उस एफिडेविट को अपलोड करके उसका बीपीएल कार्ड बनाएगा।

ये भी पढ़ें :   Jind weather update : जींद में रात को आंधी-तुफान के साथ भारी बारिश, बिजली सप्लाई रही बाधित, रास्तों पर गिरे पेड़, अलेवा में सबसे ज्यादा 28.6 mm बारिश
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *