कोहरा बना जानलेवा : Jind में सड़क हादसों में 4 लोगों की मौत, 4 घायल

Clin Bold News
7 Min Read
InShot 20240118 061317681 1 scaled

इस सप्ताह झेलनी होगी ठंड और धुंध की मार

Jind news : जींद जिले में ठंड के साथ गहरा रही धुंध अब जानलेवा बनने लगी है। मंगलवार रात को घनी धुंध में दृश्यता पांच मीटर से भी कम रही। इसके चलते अलग-अलग स्थानों पर हुए छह सड़क हादसों में सेवानिवृत्त आर्मी हवालदार समेत चार लोगों की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। इस सप्ताह लोगों को धुंध और ठंड की मार झेलनी पड़ेगी। इसके बाद कुछ राहत मिलने के आसार हैं।

मंगलवार को (jind) अधिकतम तापमान 16 डिग्री तो न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक जा पहुंचा। मंगलवार की रात को धुंध बहुत ज्यादा थी और दृश्यता पांच मीटर से भी कम थी। इसके चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि मकर संक्रांति के बाद से ही लगातार धुंध और ठंड बढ़ती जा रही है। जनवरी में इन दिनों में सबसे ज्यादा धुंध इस वर्ष देखने को मिली है। जिला प्रशासन की तरफ से भी एडवाइजरी जारी की गई है। शाम होते ही धुंध छा जाती है तो सुबह भी 11 बजे तक धुंध देखने को मिल रही है।

 

धुंध के चलते ही अलग-अलग जगहों पर सड़क हादसे हो गए। इनमें दो मोटरसाइकिल सवार लोग सड़क किनारे खड़े ट्रक व ट्राली से टकरा गए, जबकि एक मोटरसाइकिल सवार अचानक ही आगे कार आने के चलते खंभे से टकरा गया। वहीं नरवाना (narwana)  में पुराने बस अड्डे के पास ट्राला सड़क के साइड में नाले में उतर गया। डूमरखां के पास कार खंभें में जा घुसी। मौसम वैज्ञानिक डा. राजेश कुमार का कहना है कि 21 जनवरी तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें :   Yamuna Nagar Road Accident News : दर्दनाक सड़क हादसाः यमुना से रेती ले जा रहे ट्रैक्टर ने मासूम को कूचला

पाइपों से भरे ट्रक से टकराया मोटरसाइकिल, एक की मौत, दूसरा घायल
विजय नगर निवासी जसविंद्र ने सिविल लाइन थाना (civil line police) पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मेरा भांजा राहुल मोर निजी कंपनी में काम करता था। मंगलवार देर रात को वह अपने दोस्त भगत सिंह कालोनी निवासी विकास को घर पर छोड़ने के लिए जा रहा था। राहुल मोर मोटरसाइकिल पर बैठाकर कोर्ट मार्ग से जा रहा था। जब वह लघु सचिवालय के पास पहुंचे तो वहां पर पानी के पाइपों से भरा हुआ ट्रक खड़ा था। जहां पर ज्यादा धुंध होने के कारण ट्रक उनको दिखाई नहीं दिया और उसमें सीधी टक्कर हो गई। इसमें टक्कर लगने से राहुल मोर व उसका दोस्त विकास घायल हो गए। जहां पर लोगों ने उनको अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर राहुल मोर की मौत हो गई। जबकि विकास का अस्पताल में इलाज चल रहा है। जसविंद्र ने आरोप लगाया कि ट्रक चालक ने ज्यादा धुंध होने के बावजूद न तो ट्रक को सुरक्षित खड़ा किया हुआ था और नही इंडिगेटर जलाए हुए थे। इसके चलते हादसा हुआ है। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

सड़क किनारे लकड़ियों भरी ट्राली से टकराया मोटरसाइकिल
गांव बुडायन (buraiyan) निवासी दिलबाग सिंह ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मेरा लड़का सतेंद्र सिंह पानीपत की निजी कंपनी में नौकरी करता था। मंगलवार रात को सतेंद्र मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर के लिए निकला था। जब वह हैबतपुर पुल से थोड़ा आगे निकला तो सड़क किनारे लकड़ियों से भरी हुई ट्राली खड़ी थी। जहां पर ज्यादा धुंध होने के कारण सतेंद्र को ट्राली दिखाई नहीं दी और उससे टक्कर हो गई। इसमें सतेंद्र की मौत हो गई। उसने बताया कि ट्राली गांव रुपगढ़ निवासी नरेश की थी और धुंध होने के बावजूद उसने ट्राली को सड़क किनारे खड़ा किया हुआ था और उसने न तो कोई इंडिगेटर जलाया हुआ था। उसकी लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक नरेश के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें :   NHAI Toll Tax Rate Increase : जीन्द में टोल प्लाजा पर 5 से 10 रुपये तक बढ़े टोल रेट, देखे अब कितना देना होगा टोल

खेत से लौटते समय खंभे से टकराई मोटरसाइकिल, एक की मौत, दूसरा घायल
गांव रेवर निवासी मनीष कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका चचेरा भाई हैप्पी सैनी मंगलवार शाम को अपने दोस्त सुरेंद्र के साथ खेतों में गए हुए थे। जब देर शाम को दोनों मोटरसाइकिल पर सवार होकर घर की तरफ निकले थे। जब गांव के निकट पहुंचे तो अचानक ही उनके मोटरसाइकिल के सामने गाड़ी आ गई और उससे बचने की चक्कर में हैप्पी सैनी ने मोटरसाइकिल का कट मारा और खंभे से जा टकराई।

 

इसमें टक्कर लगते ही हैप्पी सैनी व सुरेंद्र दोनों सड़क पर गिर गए और दोनों को गंभीर चोट आई। जहां पर दोनों को अस्पताल में दाखिल करवाया। जहां पर हैप्पी सैनी की मौत हो गई। जबकि सुरेंद्र का इलाज चल रहा है। उसने बताया कि धुंध के दौरान गाड़ी सवार तेज रफ्तार में गाड़ी चला रहा था और इसी के चलते हादसा हुआ है। कार चालक हादसे को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें :   Haryana News : हरियाणा में एक ही परिवार के 6 लोगों ने कि सुसाईड करने की काेशिस, एक की मौत

 

Fog becomes deadly: 4 people died, 4 injured in road accidents in Jind
Jind safidon road accident ex serviceman died

हरिद्वार योग शिविर में जा रहे पूर्व सैनिक की मौत
जींद-पानीपत मार्ग (jind panipat road) पर गांव रजाना खुर्द के निकट धुंध के दौरान ट्रक से सीधी टक्कर होने से वैन सवार पूर्व सैनिक की मौत हो गई। हिसार के हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी बलजीत ने पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मेरा पिता ईश्वर सिंह सेना से सेवानिवृत था और पंतजलि योग संस्था से जुड़ा हुआ था। बुधवार सुबह वह हिसार से अपनी वैन लेकर हरिद्वार में योग शिविर में भाग लेने के लिए निकला था।

 

जब वह गांव रजाना खुर्द के निकट पहुंचा तो सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उसकी वैन को सीधी टक्कर मार दी। टक्कर लगने से वैन में सवार उसके पिता ईश्वर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार जब हादसा हुआ, उस समय ज्यादा धुंध थी। इसी के चलते दोनों वाहनों में टक्कर हुई है। हादसा होते ही चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Share This Article