Haryana Kisaan Mahapanchayat : हरियाणा के सोनीपत में 1 मार्च को होगी प्रदेश स्तरीय महापंचायत, हो सकता है बड़े आंदोलन का ऐलान

जानिये, किस मामले में हो रही पंचायत

Haryana Kisaan Mahapanchayat : जींद गत 13 फरवरी को दातासिंहवाला-खनौरी बार्डर से गिरफ्तार किए गए किसान नेता अक्षय नरवाल, प्रवीन मदीना और वीरेंद्र कोयल की रिहाई के मामले में एक मार्च को सोनीपत के कथूरा गांव में महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। इसमें प्रदेश भर से खापें, किसान संगठन के अलावा मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से भी किसान संगठन भाग लेंगे। बैठक में बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

इसे लेकर वीरवार को जींद की जाट धर्मशाला में भारतीय किसान संघर्ष समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुशील नरवाल, प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका खरकरामजी, जनता सरकार मोर्चा के संस्थापक नरेंद्र बूरा, युवा प्रदेश अध्यक्ष संदीप चहल और जीता सांगवान ने कहा कि महापंचायत (Haryana Kisaan Mahapanchayat) में ज्यादा से ज्यादा लोगों और संगठनों को जोड़ने की खातिर जींद समेत कई जिलों में खाप और किसान नेताओं से समर्थन मांगा है। सुशील और संदीप चहल ने बताया कि 13 फरवरी को दातासिंहवाला बार्डर से किसान नेता अक्षय, प्रवीन और वीरेंद्र के साथ मारपीट करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें :   Haryana kisaan : टयूबवेल कनेक्शन का इंतजार कर रहे किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 70 हजार किसानों को मिलेंगे कनेक्शन

 

गिरफ्तार किसान नेताओं के लिए रात को ही कोर्ट खुलवाकर सुबह 4 बजे जींद जेल में भेजा गया और उन पर धारा 307 समेत 10 से ज्यादा धाराएं लगाई गई, जबकि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया था कि उन पर ये धाराएं लगें। उनकी रिहाई की मांग को लेकर आठ दिन से कथूरा में भी धरना चल रहा है।

धरने पर सभी संगठनों से बात-चीत करके एक मार्चं की महापंचायत का ऐलान किया। प्रियंका खरकरामजी ने कहा कि सरकार के पास एक दिन का समय है, नहीं तो एक मार्च की महापंचायत (Haryana Kisaan Mahapanchayat) से कड़ा फैसला लिया जाएगा। प्रशासन के साथ कई बैठकें कर चुके हैं लेकिन अभी तक उन्हें रिहा नहीं किया गया है।