Haryana news : हरियाणा का ये जिला पेपर लीक करने, नकल करवाने में सबसे आगे, वीवी यादव ने जारी किए आंकड़े

Clin Bold News
2 Min Read
IMG 20240401 WA0002

देखें पूरी रिपोर्ट

Haryana news : हरियाणा शिक्षा बोर्ड के साथ-साथ हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री भी लगातार बोर्ड परीक्षाओं को नकल रहित करवाने का दावा लगातार करते है, लेकिन नकल रहित परीक्षा करवाने में शिक्षा विभाग के पसीने छूट जाते है और दावे हमेशा ही हवा हवाई साबित होते है।

 

इस बार भी हरियाणा शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में जमकर नकल चली। सोनीपत पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस पहुंचे हरियाणा शिक्षा बोर्ड चेयरमैन वीपी यादव ने प्रेस कांफ्रेंस में कुछ आंकड़े रखे और दावा किया कि अबकी बार पिछले कई सालों की तुलना में हमने नकल रोकने और पेपर लीक की घटनाओं पर अंकुश लगाया।

 

वीपी यादव ने आंकड़े बताते हुए कहा कि 2022 में 3800, 2023 में 1800 और 2024 में अब तक 760 नकल के मामले सामने आए है। तो प्रदेश में 10 से 12 के परीक्षा केंद्रों से पेपर लीक हुआ। जहां पेपर लीक हुआ, वहां से पेपर रद्द किया।

ये भी पढ़ें :   Hisar loksabha uchana : उचाना में सिर्फ 8 गांवों में जीते रणजीत और 57 जगहों पर जेपी, देखें पूरी लिस्ट, किस गांव में मिले कितने वोट

 

हरियाणा में सबसे ज्यादा पेपर लीक और नकल के मामले नूंह से सामने आए। तो दूसरे नंबर पर सोनीपत जिला रहा, सोनीपत में अबकी बार 68 नकलचियों पर नकेल कसी गई। उन्होंने दावा किया कि आगे की परीक्षाओं में ऐसे ही नकल पर लगाम लगाने के लिए शिक्षा बोर्ड काम करेगा।

 


ये भी पढ़ें :-👇👇

NHAI Toll rate back : वाहन चालकों के लिए राहत….नहीं बढ़ेंगे टोल, ने टोल टैक्स रेट बढ़ाने का फैसला लिया वापस, 5 प्रतिशत तक बढ़ने थे

Share This Article