Haryana roadways chakka jaam : हरियाणा रोडवेज की बसों का चक्का जाम, जानें क्या है हड़ताल का कारण

Clin Bold News
5 Min Read
InShot 20240124 071458717

बसें बन्द (chakka jaam) हैं दिल्ली, चंडीगढ़ की तरफ जाने का जानें क्या है दूसरा विकल्प 

निजी बस संचालकों का हड़ताल से किनारा, कहा चलाएंगे बसें

Haryana roadways chakka jaam : बुधवार को अगर आप सार्वजनिक परिवहन में यात्रा कर बाहर जा रहे हैं तो जरा संभलकर घर से निकलें। आज रोडवेज कर्मचारियों ने बसों का चक्का जाम कर दिया है। ऐसे में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि निजी बस संचालकों ने ऐलान किया है कि वह अपनी बसें चलाएंगे, इसलिए लोकल रूटों पर कम लेकिन दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, हिसार, पंचकूला समेत दूसरे लंबे रूटों पर दिक्कत आ सकती है।

 

कर्मचारी महासंघ के पूर्व प्रदेश मुख्य संगठन सचिव अनूप लाठर, कर्मचारी नेता संदीप रंगा, आजाद गिल, सुशील ईक्कस, सज्जन रेढू ने कहा कि न्याय संहिता बिल को रद करने समेत 30 सूत्रीय मांग पत्र को लेकर 24 दिसंबर को राेडवेज कर्मचारियों ने करनाल में मुख्यमंत्री कैंप का घेराव किया गया था तो उस समय 10 जनवरी से पहले सांझा मोर्चा के साथ बैठक करवाने का आश्वासन मंत्री द्वारा दिया गया था।

ये भी पढ़ें :   Haryana news : हरियाणा के इस एक्सप्रेस वे अगले साल तक फर्राटा भरेंगे वाहन

 

Roadways buses blocked: Roadways employees protesting at Jind bus stand
Roadways buses blocked: Roadways employees protesting at Jind bus stand

अभी तक उनके साथ बैठक नहीं हो पाई है। इसके रोष में ही उन्होंने 24 जनवरी को चक्का जाम का ऐलान किया गया था। अनूप ने कहा कि उनकी मांग है कि न्याय संहिता बिल रद किया जाए, कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया जाए, चालक-परिचालक वेतन विसंगति को दूर किया जाए, पुरानी पेंशन बहाल की जाए, 2016 में लगे चालकों को पक्का किया जाए। कर्मचारियों को अर्जित अवकाश दिया जाए। इन सब मांगाें को लेकर ही रोडवेज कर्मचारी आज चक्का जाम कर रहे हैं।

 

रोडवेज की 170 बसों का चक्का जाम हुआ तो यात्रियों को होगी परेशानी
अगर रोडवेज कर्मचारियों द्वारा किया गया बसों का चक्का जाम का आह्वान सफल रहता है तो फिर जींद डिपो की 170 बसों के पहिये थम जाने से यात्रियों की परेशानी बढ़ जाएगी। जींद से चंडीगढ़, पंचकूला, दिल्ली, गुरुग्राम, हिसार, सिरसा, पानीपत, हरिद्वार, सालासर, नारनौल समेत लंबे रूटों के अलावा अंतरजिला रूटों पर बसें चलती हैं, जिनमें हर रोज 20 हजार से ज्यादा यात्री सफर करते हैं। बसों के चक्का जाम होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें :   Haryana roadways : हरियाणा रोडवेज के इस डिपो से श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा

 

Roadways buses blocked: Roadways employees protesting at Jind bus stand
Roadways buses blocked: Roadways employees protesting at Jind bus stand

निजी बस संचालकों ने कहा-चलाएंगें बसें
निजी बस संचालकों ने कहा कि वह रोडवेज की हड़ताल में शामिल नहीं होंगे। वह अपनी सभी बसें सुचारू रूप से चलाएंगे। स्टेज कैरिज प्राइवेट बस एसोसिएशन हरियाणा के राज्य प्रधान सुनील श्योरण ने कहा कि जींद जिले में करीब 189 निजी बसें विभिन्न रूटों पर दौड़ रही हैं। सभी बसें चलेंगी और यात्रियों को परेशानी नहीं आने दी जाएगी। जींद से नरवाना, हांसी, बरवाला, असंध, गोहाना, पानीपत, नरवाना से कैथल, नरवाना से फतेहाबाद, टोहाना रूटों पर प्राइवेट बसें चलती हैं। हर रूट पर 25 से 30 प्राइवेट बसें चल रही हैं, जिससे परेशानी कुछ कम हो सकती है लेकिन लंबे रूटों पर दिक्कत हो सकती है।

 

Haryana roadways chakka jaam in haryana
Haryana roadways chakka jaam in haryana

ट्रेनों का ले सकते हैं यात्री सहारा
रोडवेज बसों के चक्का जाम के चलते यात्री दिल्ली की तरफ जाने के लिए ट्रेनों का सहारा ले सकते हैं। जींद से सुबह छह बजकर दो मिनट पर, सात बजकर पांच मिनट पर, साढ़े आठ बजे और इसके बाद 11 बजे दिल्ली की तरफ पैसेंजर और एक्सप्रेस ट्रेनें जाती हैं। यात्री इन ट्रेनों में जा सकते हैं। जींद से चंडीगढ़ की तरफ कुरुक्षेत्र होते हुए ट्रेन दोपहर बाद ढाई बजे जाती है। यात्री इस ट्रेन में जा सकते हैं। इसके अलावा जींद से पानीपत और साेनीपत के लिए भी एक-एक ट्रेन है।

ये भी पढ़ें :   Rain fall and hailstorm haryana : हरियाणा में ओलावृष्टि और बारिश ने मचाया तांडव, जींद के इन 2 क्षेत्रों में सबसे ज्यादा नुकसान 

 

ये भी पढ़ें :-👇👇👇

Acb raid : हरियाणा में 30 हजार रुपये रिश्वत लेते पुलिस ASI रंगे हाथों काबू

Share This Article