Acb raid : हरियाणा में 30 हजार रुपये रिश्वत लेते पुलिस ASI रंगे हाथों काबू

NDPS एक्ट में आरोपी का रिमांड नही लेने की एवज में मांगी थी रिश्वत

Acb raid : हरियाणा के जींद में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सफीदों सदर थाने में तैनात एएसआइ को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। एएसआइ सुधीर नशीले पदार्थ के मामले के एक आरोपी को रिमांड पर नहीं लेने व जमानत में सहयोग करने के नाम पर रिश्वत ले रहा था।

 

एएसआइ इससे पहले 20 हजार रुपये रिश्वत के ले चुका था। मंगलवार शाम को भी रिश्वत के 30 हजार रुपये लेने के लिए नशीले पदार्थ के आरोपी के भाई को नागरिक अस्पताल जींद में बुलाया था और पार्किंग में खड़ा होकर रिश्वत ले ली, लेकिन इसी दौरान टीम ने छापेमारी की और उसे रिश्वत के रुपये सहित पकड़ लिया।

 

गांव खेड़ी सरफली करनाल के वासी नानक सिंह ने मंगलवार को शिकायत दी थी कि 30 अगस्त को सफीदों सदर थाने में तैनात एएसआई सुधीर ने गांव निम्नाबाद में छापेमारी करके मलकिंद्र सिंह नाम के एक व्यक्ति को घर के बाहर से 372 ग्राम चूरा पोस्त व 400 ग्राम अफीम के साथ पकड़ा है। गांव निमनाबाद निवासी मलकिंद्र सिंह ने पूछताछ में मेरे भाई पर आरोप लगा दिया कि यह नशीले पदार्थ वह गांव खेड़ी सरफली निवासी शेर सिंह से लेकर आया था।

ये भी पढ़ें :   Sahil kaimla : हरियाणा के युवक की ऑस्ट्रेलिया में बिच पर डूबने से मौत

 

इसके बाद से पुलिस छापेमारी कर रही थी। इसी दौरान एएसआइ सुधीर ने मेरे भाई को कहा कि अगर वह 50 हजार रुपये दे देता है तो उसको रिमांड पर नहीं लेगा और सीधे ही अदालत में पेश कर देगा। अदालत में भी उसकी जमानत का विरोध नहीं करेगा। पहले उन्होंने 20 हजार रुपये एएसआइ सुधीर को दे चुके हैं और अब 30 हजार रुपये की डिमांड कर रहा है।

 

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने इंस्पेक्टर दिनेश कुमार के नेतृत्व में छापामार दल का गठन किया और ड्यूटी मजिस्ट्रेट सिंचाई विभाग सफीदों के एसडीओ राहुल को बनाया गया। जहां पर शिकायकर्ता नानक सिंह को 500-500 रुपये के 60 नोटों पर पाउंडर व हस्ताक्षर करके दे दिए।

 

एएसआइ सुधीर ने उसको नागरिक अस्पताल जींद के पार्किंग स्थल पर बुला लिया। शिकायकर्ता ने रिश्वत के रुपये देते ही टीम की तरफ इशारा कर दिया। जहां पर टीम ने इशारा मिलते ही उसे पकड़ लिया और उसके पास से रिश्वत के तौर पर लिए गए 30 हजार रुपये बरामद कर लिए। एंटी करप्शन ब्यूरो जींद के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार ने बताया कि एएसआइ सुधीर के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें :   Haryana roads repairing : हरियाणा में टूटी सड़कों के फिरेंगे दिन, 4200 करोड़ रुपये से की जाएगी स्पेशल रिपयेरिंग, इन जिलों पर फोकस