NEET Result Jind Topper : जींद के हेमांग मंथन आशरी ने नीट में 705 अंक लेकर किया जिले में टॉप

Parvesh Mailk
3 Min Read
Hemang Manthan Ashari of Jind topped the district by scoring 705 marks in NEET.

NEET Result Jind Topper : मंगलवार को जारी नीट परीक्षा परिणाम में हेमांग मंथन आशरी ने 720 में से 705 अंक हासिल कर जिले में टाप किया। हेमांग ने प्रतिदिन 12 से 14 घंटे तक पढ़ाई कर यह मुकाम हासिल किया है। हेमांग मंथन आशरी के पिता अंग्रेजी के प्रोफेसर महेश आशरी हैं तो मां डा. सुमिता अाशरी राजकीय महिला कालेज में प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं। अपनी सफलता पर हेमांग ने कहा कि यदि हम एकाग्रचित होकर अपने लक्ष्य का निर्धारण करते हैं और उसकी प्राप्ति के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहते हैं तो हमें सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

हेमांग ने बताया कि वह नीट (NEET Result Jind Topper) परीक्षा क्लियर करने के लिए एनसीइआरटी की किताबें पढ़ा करते थे। हेमांग के प्रदर्शन के बाद परिवार में खुशी का माहौल है। हेमांग ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों और अपने माता-पिता को दिया। हेमांग प्रतिदिन अपना लक्ष्य निर्धारित करता था कि उसे कितने घंटे पढ़ाई करनी है। आकाश संस्थान के परविंद्र कुमार ने हेमांग को सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें :   Farmer protest Police new order : किसान आंदोलन में शामिल होने से पहले युवा जान लें ये बात, पासपोर्ट, वीजा हो सकता है कैंसिल

आधारशिला के ईश्य ने 680 अंक, निशा ने 677 अंक, प्रीति ने हासिल किए 673 अंक
जींद : वहीं आधारशिला स्कूल के विद्यार्थियों ने भी नीट की परीक्षा में बेहतरीन अंक हासिल किए। स्कूल निदेशक अंजू सिहाग ने बताया कि छात्र ईश्य ने 680 अंक, निशा ने 677 अंक, प्रीति ने 673 ने अंक, एकता ने 655 अंक, निधि ने 638 अंक प्राप्त किए हैं। कड़ी मेहनत व एकाग्रभाव से किसी भी लक्ष्य को भेदा जा सकता है। विद्यार्थियों की इस सफलता के अवसर पर चेयरमैन संदीप सिहाग ने विद्यार्थियों की प्रशंसा की।

नीट में इंडस के 21 बच्चों का चयन
जींद। नीट (NEET Result Jind Topper) की परीक्षा में इंडस पब्लिक स्कूल जींद के 21 विद्यार्थियों ने अच्छे अंकों से परीक्षा उत्तीर्ण की है। स्कूल प्राचार्या अरूणा शर्मा ने बताया कि आल इंडिया में अंशुल ने 690 अंक, सोनम ने 685 अंक, रितिका ने 665, छवि ने 650, विपिन, संजना, प्रणल, गरिमा, दिपांशु, रिषभ, नेहा, अयन, आर्यन, रिसिता, मयंक, अजली और रिया ने अच्छे अंक प्राप्त करके मेडिकल में अपना दाखिला पक्का कर लिया है। इंडस संस्था के निदेशक सुभाष श्योराण ने कहा कि इन बच्चों ने हर रोज आठ से 10 घंटे की पढ़ाई की, जिसके परिणाम स्वरूप इन्होंने इतने अच्छे अंक हासिल किए।

ये भी पढ़ें :   Good news : अप्रैल में शुरू होगा हिसार का एयरपोर्ट, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया- इन शहरों के लिए भरेंगी फ्लाइट उड़ान
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।