Loksabha election date : लोकसभा चुनाव की इस तारीख से होगी घोषणा

Parvesh Mailk
1 Min Read
जींद में 7 मार्च को किया जाएगा एसपी कार्यालय का घेराव गिरफ्तारी देंगे प्रदेश भर के हजारों किसान

Loksabha election date : लोकसभा चुनाव की तरीखों का ऐलान जल्‍द हो सकता है। सूत्रों की मानें तो 14-15 मार्च के आसपास आम चुनावों की घोषणा संभव है। बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग लगातार लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा है और यह अंतिम चरण में है

फिलहाल चुनाव आयोग के अधिकारी आम चुनाव की तैयारियों का आकलन करने के लिए कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए निर्वाचन आयोग (ईसी) की पूर्ण पीठ ने सोमवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इधर, भाजपा और कांग्रेस समेत सभी राजनीति दल लोकसभा चुनाव (Loksabha election date) की तैयारियों में जुटे हुए हैं। कांग्रेस, विपक्षी गठबंधन के अपने साथियों के साथ सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है।

वहीं, भाजपा लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर चुकी है। भाजपा की इस पहली सूची (Loksabha election date) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्‍गज नेताओं के नाम हैं। कुछ 195 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट भाजपा ने जारी की है। हालांकि, कांग्रेस ने अपनी तक अपने उम्‍मीदवारों की सूची जारी नहीं की है।

ये भी पढ़ें :   7 March horoscope : विवाहित आज पार्टनर की उपलब्धि से रहेंगे खुश, इस राशि वाले छात्रों को मिलेगी खुशी, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।