PM Narender modi : नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से दिया इस्तीफा, राष्ट्रपति ने स्वीकार किया

देखें इस वक्त की बड़ी खबर

Clin Bold News
2 Min Read
InShot 20240605 150513984

PM Narender modi resign : लोकसभा चुनाव के बाद बड़ी खबर आ रही हैं। दस साल से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रति से मिलकर अपना इस्तीफा सौंप दिया हैं। प्रधानमंत्री इस्तीफा देने के लिए रविवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचे। जहां पर उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की।

 

जहां पर उन्होंने अपने साथ अपनी केंद्रीय मंत्री परिषद का इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंप दिया हैं। आपको बता दे कि मंगलवार को लोकसभा चुनाव के परिणाम आए हैं। इसमें भाजपा पूर्ण बहुमत हासिल नहीं कर पाई हैं। हालांकि एनडीए गठबंधन ने बहुमत से ऊपर का आंकड़ा पाया हैं और एनडीए गठबंधन सरकार बनाने की तैयारी में हैं। इसी बीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना इस्तीफा सौंप दिया।

 

हालांकि राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया, लेकिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने नरेंद्र मोदी को नई सरकार बननेे तक प्रधानमंत्री व केंद्रीय मंत्री परिषद के पद पर बने रहने का अनुरोध किया है। इसी बीच में सूचना आ रही है कि जल्द ही भाजपा दोबारा से राष्ट्रपति से मिलने वाली है और नए सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। इसके बाद राष्ट्रपति सरकार बनने के लिए आमंत्रित करेगा।

ये भी पढ़ें :   Farmer protest : दातासिंहवाला खनौरी बार्डर पर एक और किसान की मौत, दिल्ली-चंडीगढ़ हाईवे को 2 जिलों में आंशिक तौर पर खोला रास्ता

 

वहीं इंडिया गठबंधन बहुमत से काफी पीछे रह गया हैं, लेकिन वह भी सरकार बनाने का दावा कर रहा हैं। इसलिए वीरवार को इंडिया गठबंधन ने उनके सहयोगी दलों को बुलाया गया है। जहां पर सरकार बनाने से संबंधित रणनीति बनाई जाएगी।

 

ये खबर भी पढ़ें 

Haryana Lok Sabha Election News : कैथल में EVM स्ट्रांग रूम की निगरानी में लगी स्क्रीन पर चले गाने, उड़ी सिस्टम की धज्जियां

Share This Article