Jind news ; सभी लोकसभा क्षेत्रों और करनाल उपचुनाव में CM के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे बेरोजगार युवा, निर्दलीय भरेंगे नामांकन

Jind news : जींद में बैठक कर लिया फैसला, जल्द ही करेंगे उम्मीदवार का फैसला

 

Jind news : जींद की जाट धर्मशाला में शुक्रवार को प्रदेश भर के सभी जिलों से बेरोजगार युवाओं ने एकत्रित होकर बैठक की। इसमें फैसला लिया गया कि करनाल में होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री के सामने बेरोजगार युवा भी निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। चुनावी रण में उतरने के इच्छुक उम्मीदवारों के नाम मांगे गए हैं और जल्द ही उम्मीदवार का नाम फाइनल कर दिया जाएगा।

 

बैठक के बाद बात करते हुए दिनेश ढांडा, प्रियंका खरकरामजी, सुमित लाठर, अक्षय नरवाल, रोहतक से अमर दांगी, सोनीपत से राजेश, जसबीर ढांडा, भिवानी से रविंद्र फौजी, दादरी से कुशल, करनाल से दीपक, कैथल से सौरभ, यमुनानगर से अमित ने बताया कि केंद्र सरकार में 9 लाख सरकारी पद खाली हैं तो हरियाणा में दो लाख से अधिक सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। वर्ष 2014 से हरियाणा में ग्राम सचिव, पटवारी की भर्ती लंबित है।

ये भी पढ़ें :   JJP Kabaddi World cup news : जननायक जनता पार्टी करवाएगी वर्ल्ड कप, छह देशों की टीम लेगी भाग

 

हरियाणा सरकार 2021 में सीइटी की नीति लेकर आई लेकिन उसके बाद युवाओं की सुविधा की बजाय समस्या और अधिक बढ़ा दी। जब यह बदलाव हुआ तब से एक भी भर्ती पूरी नहीं हुई है, सारी भर्ती कोर्ट में लटकी हुई हैं। हरियाणा सरकार ठीक से कोर्ट में पैरवी नहीं कर रही है। इसकी नाराजगी 23 अप्रैल की सुनवाई के बाद युवाओं में और अधिक बढ़ गई है। अगस्त 2023 से लगभग 15 सुनवाई कोर्ट में हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं आया है। टीजीटी 7471 भर्ती के अभ्यार्थी भी अपनी ज्वाइनिंग को लेकर हरियाणा में पैदल यात्रा कर रहे हैं।

Jind news; Unemployed youth, independents will contest against CM in all Lok Sabha constituencies and Karnal by-elections.
Jind news; Unemployed youth, independents will contest against CM in all Lok Sabha constituencies and Karnal by-elections.

इस सरकार ने युवाओं को विदेश जाने के लिए मजबूर कर रखा है। युवा अगर छोटे उद्योग की सोचे तो सरकार के पास उचित बजट नहीं है। पूरे देश में ऑर्गेनाइज्ड सेक्टर में सिर्फ 4 प्रतिशत रोजगार है। ना तो वर्तमान सरकार के पास सरकारी नौकरी, ना प्राइवेट सेक्टर में उचित रोजगार और ना बिजनेस करने के लिए प्रोत्साहन और खेती करने के लिए ना जमीन रही और करे तो फसल का उचित दाम नहीं। इस वर्तमान स्थिति में देश और प्रदेश का युवा करे तो क्या करे।

ये भी पढ़ें :   Kisaan aandolan : डब्ल्यूटीओ समझौते का क्यों विरोध कर रहे किसान, जाने

 

 

प्रियंका खरकरामजी ने कहा कि हरियाणा में प्रत्येक लोकसभा समेत हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री के सामने उपचुनाव में चुनाव लड़ने का फैसला लिया। जो भी बेरोजगार युवा चुनाव लडना चाहता है चुनाव लड़ने के लिए अपने नाम देने के लिए युवाओं को आमंत्रित किया। बेरोजगार युवाओं का प्रतिनिधिमंडल प्रत्येक विपक्षी पार्टी के मुख्य नेताओं से मिल चुनाव में समर्थन की अपील करेगा। युवाओं ने एक स्वर में अपनी आवाज को बुलंद करते हुए कहा है कि जिस सरकार ने हमें घर बिठाया है युवा मिलकर उस सरकार के राजा को घर बिठाने का काम करेगा क्योंकि आज देश में युवाओं की 65 प्रतिशत जनसंखा है। हर युवा को रोजगार के मुद्दे पर एकजुट करेंगे और चुनाव को जीतने का काम करेंगे।

 

 

युवाओं ने एक स्वर में अपनी आवाज को बुलंद करते हुए कहा है कि जिस सरकार ने हमें घर बिठाया है युवा मिलकर उस सरकार के राजा को घर बिठाने का काम करेगा क्योंकि आज देश में युवाओं की 65 प्रतिशत जनसंखा है। हर युवा को रोजगार के मुद्दे पर एकजुट करेंगे और चुनाव को जीतने का काम करेंगे।

ये भी पढ़ें :   Haryana government update : ब्राह्मण सभा को कलेक्टर दर के 50 प्रतिशत की रियायती दर पर भूमि देगी सरकार, मंत्रिमंडल की बैठक में दी गई मंजूरी

 


ये भी पढ़ें :- 

 

Jind election ground report : जींद के बड़े गांव से ग्राऊंड रिपोर्ट : नेताओं से नाराज, विकास से संतुष्ट दिखे बड़ौदा गांव के लोग, गांव बड़ौदा 10 हजार की आबादी