Haryana JBT teacher Selection 2024 : हरियाणा में कौशल रोजगार के तहत JBT टीचर समेत 9 हज़ार पदों पर होगी भर्तियां

Parvesh Mailk
3 Min Read
There will be recruitment on 9 thousand posts including JBT teacher under skill employment in Haryana.

Haryana JBT teacher Selection 2024 : हरियाणा के सरकारी स्कूल जेबीटी टीचरों की कमियों से जूझ रहें, उनमें अब हरियाणा सरकार द्वारा भर्ती की जाएगी। हरियाणा के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों की पढ़ाई में कोई समस्या ना हो, इसके लिए राज्य सरकार नूंह जिले के सरकारी स्कूलों में प्राइमरी JBT शिक्षकों की भर्ती करने जा रही है। इसके साथ ही, सरकार द्वारा विभिन्न जिलों में अलग- अलग पदों पर करीब 9 हजार भर्तियां की जानी है। आपको बता दें कि यह भर्ती हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के जरिये अनुबंध के आधार पर होगी।

सरकारी स्कूलों में रिक्त पद

पाठकों को बता दें कि, हरियाणा के तमाम सरकारी स्कूलों में शिक्षकों (Haryana JBT teacher Selection 2024) के 26 हजार से ज्यादा पद रिक्त पड़े हैं। सभी जिलों में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति नूंह जिले की है, जिसमें सुधार को लेकर सरकार काफी गंभीरता से काम कर रही है। पिछले दिनों भी हरियाणा सरकार ने कौशल रोजगार निगम के माध्यम से ही शिक्षकों को भर्ती किया था।

ये भी पढ़ें :   Railway ALP Vacancy : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड में निकली सहायक लोको पायलट की बंपर भर्ती, जानें पूरी डिटेल

लोकसभा चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता लगने से कुछ शिक्षकों को उस वक़्त नियुक्तियां नहीं मिल पाई थी। अब इन शिक्षकों को नियुक्तियां देने का काम चल रहा है। HKRN क़े जरिये नौ हजार शिक्षकों की भर्ती का टार्गेट तय किया गया है। इसकी शुरुआत नूंह जिले में जेबीटी की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए 28 जून तक आवेदन किया जा सकता है, बता दें कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम ने 10 कैटेगरी में पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की है।

28 जून तक इन पदों के लिए करें आवेदन

  • 28 जून तक इन पदों पर नूंह के लिए प्राइमरी टीचर, अंबाला, चंडीगढ़, पंचकूला, रोहतक और गुरुग्राम के लिए अकाउंटेंट चाहिए।
  • भिवानी व फरीदाबाद के लिए असिस्टेंट अकाउंटेंट, पंचकूला के लिए असिस्टेंट जनरल मैनेजर अकाउंटेंसी के पदों पर आवेदन।
  • फरीदाबाद के लिए जूनियर प्रोजेक्ट असिस्टेंट, अंबाला, चंडीगढ़, फरीदाबाद, कैथल, पंचकूला व सोनीपत के लिए लीग असिस्टेंट के पदों पर आवेदन।
  • पलवल के लिए प्रोग्रामर, करनाल के लिए शिफ्ट अटेंडेंट, चंडीगढ़ व पंचकूला के लिए सुपरवाइजर आइटी व टेक्नीकल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती शामिल है।
  • सभी इन पदों के लिए 28 जून तक आवेदन कर सकते है. HKRN की तरफ से गृह जिले में खाली पद और मांग के आधार पर फैसला लिया जाएगा।
ये भी पढ़ें :   coaching center : अब मनमर्जी से नहीं चला पाएंगे कोचिंग सेंटर, करनी होगी ये प्रक्रिया
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *