Haryana Government Works tender : परिवहन मंत्री ने जारी किये नये निर्देश ! सरकारी कार्यों का ठेका लेने के लिए करना होगा अब ये काम

Parvesh Mailk
2 Min Read
Transport Minister issued new instructions! Now you will have to do this work to get the contract for government works

Haryana Government Works tender : हरियाणा सहित देशभर के कई अन्य राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों का ध्यान पर्यावरण की ओर खींचा है। लोग पेड़-पौधों की उपयोगिता समझने लगे हैं। वहीं 5 जून को देशभर में लोगों ने पेड़-पौधे लगाकर पर्यायवरण दिवस को बनाया गया है। इसी कड़ी को देखते हुए हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल ने प्रदूषित पर्यावरण को संतुलित करने के लिए बड़ा कदम उठाया है।

 

सरकारी कार्यों का ठेका

परिवहन मंत्री के मुताबिक, हरियाणा को हरा-भरा बनाने के लिए अपने विभागों के प्रमुख अधिकारियों को अहम निर्देश दिए गए हैं। परिवहन मंत्री ने कहा कि, परिवहन विभाग और उनके अधीन महिला एवं बाल विकास मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को आदेश दिए गए हैं कि, यदि उनके विभाग के काम का कोई टेंडर किसी ठेकेदार को दिया जाता है तो उस ठेकेदार को हरियाणा (Haryana Government Works tender) में पौधारोपण का काम करना होगा।

 

ये भी पढ़ें :   Haryana news : किसानों के लिए खुशखबरी : हरियाणा में सोलर पंप कनेक्शन के लिए इस तारीख से शुरू होंगे आनलाइन

पेड़ों की संख्या टेंडर की कीमत पर निर्भर होगी

परिवहन मंत्री के मुताबिक, पेड़ों की संख्या टेंडर (Haryana Government Works tender) की कीमत पर निर्भर करेगी। यदि टेंडर 1 से 20 लाख तक का है तो 20 पेड़ लगाने होंगे और यदि टेंडर 50 लाख तक का है तो 50 पेड़ और यदि टेंडर 1 करोड़ का है तो 100 पेड़ लगाने होंगे। उन्होंने कहा कि, टेंडर की कीमत के साथ-साथ पेड़ों की संख्या भी बढ़ेगी। इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

 

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।