Jind news : उचाना अधिकार मंच की अनूठी पहल : सबसे ज्यादा मतदान करवाने वाली ग्राम पंचायत को मिलेगा 21 हजार का नकद ईनाम

Parvesh Mailk
2 Min Read
Unique initiative of Uchana Adhikar Manch: The Gram Panchayat that polls the most will get a cash reward of Rs 21,000.

5 ग्राम पंचायतों को किया जाएगा सम्मानित

Uchana adhikar manch : लोकतंत्र के महापर्व में अपनी वोट रूपी आहूति डालने के लिए जहां प्रशासन (Jind news) द्वारा जागरुकता रैली निकाली जा रही है और घर-घर निमंत्रण पत्र बांटे जा रहे हैं तो वहीं सामाजिक संस्थाएं भी अब मतदाताओं को जागरुक करने के लिए आगे कदम बढ़ा रही हैं। उचाना अधिकार मंच ने अनूठी पहल करते हुए सबसे अधिक मतदान करने वाली ग्राम पंचायत को सम्मानित करने का फैसला लिया है।

 

उचाना अधिकार मंच (Uchana adhikar manch) के अध्यक्ष ज्योति प्रकाश उर्फ जेपी कौशिक ने बताया कि उचाना विधानसभा क्षेत्र की जो भी ग्राम पंचायत सबसे अधिक मतदान करवाएगी, उसे 21 हजार रुपये की नकद राशि से सम्मानित किया जाएगा। दूसरे नंबर पर रहने वाली ग्राम पंचायत को 11 हजार रुपये, तीसरे नंबर पर रहने वाली पंचायत को 7100 रुपये, चौथे नंबर पर रहने वाली पंचायत को 6100 रुपये और पांचवें नंबर पर रहने वाली ग्राम पंचायत को 5100 रुपये की नकदी राशि देकर सम्मानित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Carl-Gustaf Factory haryana : हरियाणा में बनेंगे विश्व के सबसे विनाशक हथियार, इस शहर में लगेगी फैक्ट्री

 

इसे लेकर सभी गांवों में बैनर लगाए जा रहे हैं और नुक्कड़ सभाएं कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जेपी कौशिक (JP Kaushik) ने कहा कि वोट चाहे किसी भी प्रत्याशी को दें लेकिन मतदान जरूर करें। वोट हमारा अधिकार है और हमें अपने अधिकार का प्रयोग सरकार बनाने के लिए करना चाहिए। उचाना अधिकार मंच विधानसभा के मुद्​दों को उठाता रहा है।

Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।