Congress loksabha seat : सोनीपत लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेसियों की लंबी लिस्ट, चुनाव लड़ने के लिए इन नेताओं ने किया आवेदन, देखे पूरी लिस्ट

Congress loksabha seat : लोकसभा चुनाव की आहट शुरू हो गई है। इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने इसके लिए तैयारी कर ली है और अपने-अपने उम्मीदवारों को उतारने के लिए आवेदन मांगने शुरू कर दिए हैं। इसी बीच में कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों के लिए आवेदन मांगे थे। जहां पर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेसी नेताओं में होड़ दिखाई दी।

 

पिछले दिनों कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने हर जिले में बैठक लेकर आदेश दिए थे कि जो लोग चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, वह आवेदन कर सकते हैं। जहां पर हर लोकसभा के लिए अलग-अलग आवेदन मांगे गए हैं। सोनीपत लोकसभा की बात की जाए तो वहां पर चुनाव लड़ने के उम्मीदवारों में होड़ दिखाई दी। जहां पर सोनीपत लोकसभा के अंतर्गत आने वाले विधानसभा के लोगों ने आवेदन किए। इसमें सोनीपत लोकसभा के लिए 78 लोगों ने चुनाव की इच्छा जाहिर की हैं।

ये भी पढ़ें :   Rampal majra : रामपाल माजरा आज इनेलों में होंगे शामिल, लंबे समय बाद INLD में कमबैक

 

अब जिन नेताओं ने आवेदन किए हैं, अब कांग्रेस की चुनाव कमेटी इस पर विचार करेगी और इन नेताओं के लोकप्रियता को देखकर और जातीय समीकरण बनाकर चुनावी मैदान में उतारेगी। जिस तरीके से कांग्रेस तैयारियों में लगी है, उससे लग रहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जातीय व लोकप्रियता के आधार पर ही उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारने वाली हैं।

 

सोनीपत लोकसभा से चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाले नेताओं की लिस्ट, जिन्होंने चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है।

👇👇👇

Congress loksabha seat sonipat all candidate
Congress loksabha seat sonipat all candidate

IMG 20240208 WA0024 IMG 20240208 WA0025

 

ये खबर भी पढ़ें :- 👇👇👇

Hisar loksabha : हिसार लोकसभा सीट पर पूर्व मंत्री जेपी सहित कई नेताओं ने किये टिकट के लिए आवेदन, देखें पूरी लिस्ट