Jind News : जींद में अवैध कालोनियों पर चला पीला पंजा, ढहाई 4 दुकानें, 38 डीपीसी तोड़ी, सड़क नेटवर्क ध्वस्त

Parvesh Mailk
3 Min Read
Yellow claw attacks illegal colonies in Jind, 4 shops demolished, 38 DPCs broken, road network destroyed

Jind News :  जिला नगर योजनाकार विभाग द्वारा शुक्रवार को सफीदों रोड पर निर्जन से पहले अवैध रूप से विकसित की जा रही चार कालोनियों में दुकानों को ढहाया गया। इस दौरान चार दुकानें, 38 डीपीसी व सड़क नेटवर्क तोड़ा गया। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में डीटीपी मनीष दहिया, जेई जसबीर सिंह और कानून व्यवस्था के लिए 150 से ज्यादा पुलिस कर्मी उपस्थित रहे।

जिला नगर योजनाकार विभाग के पास शिकायत आई थी कि सफीदों रोड पर कालोनाइजरों द्वारा अवैध रूप से कालोनियों विकसित की जा रही हैं। इनमें सड़कें बनाई जा रही हैं तो वहीं दुकानों के लिए नींव भर कर ढांचा खड़ा कर दिया गया है। इस पर विभाग द्वारा कालोनाइजरों को नोटिस जारी किया गया। नोटिस जारी करने के बावजूद भी निर्माण कार्य नहीं रोका गया तो शुक्रवार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट डीटीपी मनीष दहिया, जेई जसबीर सिंह, गौरव बंसल विभागीय अमले के साथ साइट पर पहुंचे।

 

ये भी पढ़ें :   Bumper production wheat : जींद जिले में इस बार गेहूं की बंपर पैदावार, मंडियों में पहुंचा 66.47 लाख क्विंटल गेहूं, जानिए पूरी डिटेल

कानून व्यवस्था के लिए डीसी के निर्देशानुसार 150 से ज्यादा पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। तीन जेसीबी की सहायता से तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू की गई। शुरूआत में बाईपास से आगे ही कालोनी में चार ढांचें तोड़े गए। इसके बाद सीमेंट ब्लाक से बनाया सड़क नेटवर्क तोड़ा और चाहरदीवारी तोड़ी। कालोनी में पांच से छह डीपीसी भी तोड़ी गई। इसके बाद विभागीय अमला निर्जन रोड पर इससे आगे ही अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनी में पहुंचा।

यहां भी सात से आठ डीपीसी, सड़क नेटवर्क और चाहरदीवारी जेसीबी की सहायता से तोड़ी गई। सुबह 10 बजे से शाम तीन बजे तक चले अभियान के दौरान 22 एकड़ में विकसित की गई चार कालोनियों में चार दुकानों, 38 डीपीसी, सीमेंट ब्लाक के सड़क नेटवर्क और कच्चे बनाए रस्ते को उखाड़ा गया।

 

जिला नगर योजनाकार मनीष दहिया ने कहा कि जिले में अवैध रूप से कालोनी विकसित नहीं होने दी जाएगी। अगर कालोनाइजर को कालोनी बनानी है तो इसके लिए पहले विभागीय शर्तें पूरी करनी पड़ेंगी। मनीष दहिया ने लोगों से भी अपील की कि कहीं भी जमीन की खरीद-फरोख्त करने से पहले विभाग में आकर पता कर लें कि जहां पर वह जमीन खरीद रहे हैं, वह कालोनी नियमित है या नहीं। मनीष दहिया ने बताया कि 26 जून और 28 जून को भी जींद, नरवाना, उचाना व सफीदों में अभियान चलाते हुए अवैध कालोनियों को ढहाया जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Haryana School Holidays : हरियाणा में स्कूलों की छुट्टी को लेकर आया नया आदेश, देखें पूरी जानकारी
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *