Farmer Protest 2.0 : किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए जींद जिले में 4 जगह बेरिकेडिंग, भारी पुलिस बल तैनात

रेपिड एक्शन फोर्स, पैरामिल्ट्री, हरियाणा पुलिस, आंसू गैस के गोले, कंटीले तार समेत लगाए सीसीटीवी कैमरे

Farmer Protest 2.0 : किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पंजाब की तरफ से आने वाले किसानों को जींद जिले की सीमा में रोकने के लिए चार जगह बेरिकेडिंग कर दी गई है। पुलिस हाई अलर्ट पर है और जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। हरियाणा और पंजाब के बार्डर पर दातासिंहवाला गांव के पास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। आंसू गैस के गोले, बेरिकेडिंग के साथ-साथ बड़े पत्थर रखवाए गए हैं। कंटीले तार भी लाकर रख दिए गए हैं। पुलिस का प्रयास रहेगा कि पंजाब की तरफ से आने वाले किसानों को जींद जिले की सीमा से दिल्ली की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

किसानों को रोकने की खातिर जींद जिले में चार जगह पर नाके लगाए गए हैं। पहला नाका दातासिंह वाला बार्डर (Farmer Protest 2.0) पर लगाया गया है। इसके बाद गढ़ी में पुलिस द्वारा बेरिकेडिंग की गई है। इससे आगे नरवाना से उचाना के बीच भाखड़ा ब्रांच नहर के पास पुलिस नाका लगाया गया है। इसके बाद जुलाना में पौली के पास पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए अपनी तरफ से इंतजाम किए हैं।

ये भी पढ़ें :   Sahil kaimla : हरियाणा के युवक की ऑस्ट्रेलिया में बिच पर डूबने से मौत

 

शनिवार को हिसार रेंज के एडीजीपी रवि किरण ने हालातों का जायजा लिया और दातासिंहवाला बार्डर पर व्यवस्था देखी। दातासिंहवाला बार्डर पर हरियाणा पुलिस (Farmer Protest 2.0) की चार कंपनी तैनात हैं तो वहीं रेपिड एक्शन फोर्स तथा पैरामिल्ट्री फोर्स के अलावा पंजाब पुलिस भी तैनात है। जींद में धारा 144 लागू कर दी गई है।