Fake currency : जींद का पूर्व गैंगस्टर 500- 500 रुपये के नकली नोटों के साथ पकड़ा

Clin Bold News
3 Min Read
InShot 20240131 151135413

Fake currency : जींद जिले का पूर्व गैंगस्टर को कैथल पुलिस ने 500-500 के नकली नोटों के साथ पकड़ा है। पकड़े गए आरोपी से जो नोट बरामद हुए हैं वह असली नोटों से मिलते जुलते हैं। आरोपी पहले भी हत्या के मामले में जेल रह चुका है। पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उसके गिरोह में कौन कौन लोग शामिल हैं। पुलिस ने आरोपी से 68 नोट 500-500 के बरामद किए हैं। आरोपी पर कैथल के गांव चंदाना में करीब 23 साल पहले हत्या का एक मामला दर्ज था, जिसमें वह सजा पूरी करके आ चुका है।

 

कैथल की सीआइए-टू में तैनात जसमेर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि डेरा सच्चा सौदा प्यौदा रोड के निकट उसे सूचना मिली कि जींद जिले के गांव डंडौली निवासी चांदी राम जेल से बाहर आकर नकली नोटों को असली नोट के रूप में मार्केट में चलाकर मुनाफा कमा रहा है।

ये भी पढ़ें :   Farmer protest : जींद में 7 मार्च को किया जाएगा एसपी कार्यालय का घेराव, गिरफ्तारी देंगे प्रदेश भर के हजारों किसान

 

अभी भी वह बड़ी रकम के तौर पर नकली नोट लेकर कैथल की तरफ से मोटरसाइकिल पर गांव प्यौदा की तरफ आने वाला है। इसके बाद पुलिस की टीम बना कर जांच शुरू की। इसी बीच एक बाइक सवार व्यक्ति ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया तो उसे तुरंत काबू किया। तलाशी में उसे पास से 500-500 रुपयों के नोटों की एक गड्डी मिली। कुल 68 नोट बरामद हुए। जो दिखने में बिल्कुल असल नोट जैसे दिखाई पडे। पुलिस ने नकली नोटों को सील कर व्यक्ति को काबू कर लिया। उससे पूछताछ जारी है।

 

महात्मा गांधी की फोटो एक जैसी

आरोपी चांदी राम से बरामद नोटों की जांच में सामने आया कि नोटों असली से मिलते जुलते है। उनके दोनों तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की फोटो एक ही प्रिंट में छापी गई है। हाथ से स्पर्श करने से इसके जाली होने का आभास होता है, लेकिन देखने से यह नोट हूबहू असली जैसे लगते हैं। इनका कागज भी असली नोट से अलग मिला।

ये भी पढ़ें :   Jind news : नामांकन के साथ ही उम्मीदवार के खर्च का रखा जाए पूरा ब्यौरा

 

पूर्व गैंगस्टर है पकड़ा गया आरोपी
सीआइए-टू पुलिस इंचार्ज अमित कुमार ने बताया कि पकड़ा गया व्यक्ति पूर्व गैंगस्टर है और उसके खिलाफ पहले भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। इन मामलों की पड़ताल की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि पहले वह किसी बड़ी वारदात में शामिल रहा है या नहीं।

Share This Article