Farmers Protest : किसान आंदोलन के दौरान फुल बॉडी प्रोटेक्टर गेयर सूट पहनेंगे सुरक्षा कर्मी, पत्थर व लाठियों का नहीं होगा असर

Farmers Protest : पिछले किसान आंदोलन से जो कमियाँ रही थी उनसे सबक लेकर सरकार उसी तरह की तैयरियों में लगी हुई है। अब किसानों ने 13 फरवरी को फिर से किसानों ने आंदोलन (Farmers Protest) की घोषणा की है, लेकिन किसान आंदोलन के दौरान तैनात रहने वाले सुरक्षा कर्मियों को विशेष प्रोटेक्ट किया जाएगा।

पुलिस प्रशासन ने आंदोलन से निपटने को लेकर जवानों के लिए फुल बॉडी प्रोटेक्टर गेयर सूट मंगवाए हैं। इन गेयर सूट का यह फायदा होगा की जिस पर न तो लाठी-डंडों का असर होगा और न ही धक्कामुक्की व पत्थरों का।

आपको बता दें कि बीते दिन अंबाला शहर के पुलिस लाइन मैदान में पुलिसकर्मियों ने उक्त गेयर सूट को पहनकर देखा और प्रशिक्षण लिया। गेयर सूट पहने जवान ही मोर्चें पर आगे रहेंगे और किसानों  का (Farmers Protest) सामना करेंगे। इस सूट की खासियत है कि इसमें मजबूत हेलमेट है, जिसमें आगे मजबूत जाली होगी।

ये भी पढ़ें :   Electric bill update : अब बिजली बिल की अवधि खुद निधारित कर सकेंगे उपभोक्ता

इतना ही नहीं इस सुट का वेट कोई भारी भी नहीं है। इसके पहनने से जवानों को किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं होगी।

 

मल्टी बैरल लांचर गन से लेस नई गाड़ियां

वहीं प्रशिक्षण में मल्टी बैरल लांचर गन से लेस कई नई गाड़ियां भी शामिल हैं। अंबाला के अतिरिक्त इसमें पंचकूला की गाड़ी भी शामिल हैं। इनमें करीब 2 दर्जन गोले एक साथ दागे जा सकते हैं। नई गाड़ियों में न केवल गन है बल्कि पीछे केबिन भी है, ताकि अधिक जवानों को बैठाकर आगे तक ले जा सके। पैरा मिल्ट्री की भी 12 कंपनियां तैनात रहेंगी।