Sarpanch suspend news : हरियाणा के इस जिले में 5 सरपंच बर्खास्त, एक सरपंच को किया सस्पेंड

Sarpanch suspend news : दो सरपंचों पर लगे थे भ्रष्टाचार के आरोप, 4 के शैक्षणिक दस्तावेज मिले फर्जी

हरियाणा में नूंह के डीसी धीरेंद्र खड़गटा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए नूंह जिले के पांच गांवों के सरपंचों को बर्खास्त किया है तो वहीं एक सरपंच को सस्पेंड किया गया है। इन सरपंचों के खिलाफ कई तरह की शिकायतें प्रशासन को मिली थी, जिसके बाद जांच में यह शिकायतें सही पाई गई और डीसी ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए 5 सरपंचों को टर्मिनेट कर दिया है और एक सरपंच को सस्पेंड (Sarpanch suspend news) किया है।

जिन सरपंचों को बर्खास्त किया गया है, इनमें नूंह जिले के रोजकामेव सरपंच दीन मोहम्मद (बर्खास्त ), डूंगेजा के सरपंच संजीदा (निलंबित), सालाका – स्कसार की महिला सरपंच (बर्खास्त ), सिरौली सहाना की महिला सरपंच (बर्खास्त), आंधाकि – फैमिदा की महिला सरपंच (बर्खास्त), गांव बढा की आबिदा महिला सरपंच को (बर्खास्त) किया। दो सरपंचों पर भ्रष्टाचार में संलिप्त मिलने पर कार्रवाई की है, जबकि 4 के शैक्षणिक दस्तावेज जांच में फर्जी मिले हैं।

ये भी पढ़ें :   Farmer Protest 2.0 : किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए जींद जिले में 4 जगह बेरिकेडिंग, भारी पुलिस बल तैनात

ग्राम पंचायत रोजकामेव व डूंगेजा सरपंच पर भ्रष्टाचार के आरोप थे, जबकि पंचायत सालाका, सिरौली, आंधाकि और बढ़ाह की महिला सरपंचों के शैक्षणिक दस्तावेज जांच में फर्जी पाए जाने पर कार्रवाई हुई है। उपायुक्त धीरेंद्र खड्गटा द्वारा जारी आदेश के अनुसार ग्राम पंचायत (Sarpanch suspend news) सालाका सिरौली, आंधाकी और बढाह की निर्वाचित हुई महिला सरपंचों ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चुनाव लड़ा था। सिरौली, आंधाकी और बढाह की सरपंचों ने नामांकन में आठवीं के दस्तावेज लगाए थे, वह मथुरा उत्तर प्रदेश के स्कूल से जारी हुए थे। मथुरा के शिक्षा अधिकारी ने जांच में रिकॉर्ड नहीं मिला।