Mustard procurement : हैफेड ने जारी किया सरसों की खरीद का शेड्यूल, 26 तारीख से इस दिन तक होगी खरीद, इस दिन रहेगी छुट्टी

देखें शेड्यूल

Mustard procurement in haryana : जींद जिले के उचाना में हैफेड ने सरसों की सरकारी खरीद को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है। 26 मार्च से सरसों की सरकारी खरीद शुरू हो जाएगी। खरीद को लेकर सभी पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। किसानों को अपनी सरसों की फसल बेचने में किसी तरह की परेशानी नहीं आए, इसे लेकर उचाना क्षेत्र का शेड्यूल बनाकर दिन निर्धारित किए गए हैं। एक किसान प्रति एकड़ आठ क्विंटल और अधिकतम 25 क्विंटल तक सरसों की फसल बेच सकता है। सरसों की खरीद केवल उन्हीं किसानों की होगी, जिन किसानों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करवाया है।

हैफेड की मैनेजर सुनीता मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 मार्च को गांव बडनपुर, सुंदरपुरा, भगवान पुरा, दरोली खेड़ा में सरसों की सरकारी खरीद की जाएगी। 27 मार्च को डूमरखां कलां, डूमरखां खुर्द, डोहाना खेड़ा, झील, 28 मार्च को मंगलपुर, सेढ़ा माजरा, सुदकैन कलां, सुदकैन खुर्द में, 29 मार्च को तारखां, खरकभूरा, लोधर, घसो कलां, घसो खुर्द, 30 मार्च को काकड़ौद, नचार में सरसों की खरीद की जाएगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana news : हरियाणा में बुजुर्गों-विधवाओं के साथ अब इस वर्ग की भी बल्ले-बल्ले, सरकार ने बढाई पेंशन

इसके बाद एक अप्रैल को काकड़ौद और नचार खेड़ा, दो अप्रैल को काकड़ौद, उचाना खुद्र, तीन अप्रैल को धनखड़ी अौर कालता में, चार अप्रैल को दुर्जनपुर, दरौली खेड़ा, पांच को दुर्जनपुर, उदयपुर, छह अप्रैल को दुर्जनपुर, उदयपुर में सरसों की सरकारी खरीद की जाएगी। इसके बाद सात अप्रैल को कोई खरीद नहीं होगी। अाठ अप्रैल को पालवां और राेजखेड़ा, 9 अप्रैल को सूरबरा, उचाना कलां में, 10 और 11 अप्रैल को खटकड़, 12 व 13 अप्रैल को खटकड़, काब्रच्छा, 15 अप्रैल को छात्तर और मांडी कलां, 16 अप्रैल को छात्तर और गुरुकुलखेड़ा, 17 व 18 अप्रैल को मोहनगढ़ व मखंड गांव में खरीद की जाएगी।

इसके बाद 19 अप्रैल को घोघड़ियां, सफाखेड़ी, 20 अप्रैल को घोघड़ियां और अलीपुरा में, 22 व 23 को बड़ौदा, 24 को बड़ौदा और खेड़ी मसानिया, 25 को भौंगरा और भौंसला, 26 व 27 को गांव बुडायन तथा खापड़ में, 29 अप्रैल को कहसून, 30 अप्रैल व एक मई को करसिंधू में सरसों की सरकारी खरीद होगी।

ये भी पढ़ें :   Rohtak loksabha seat : रोहतक लोकसभा से दीपेंद्र हुड्डा ने टिकट के लिए नहीं किया आवेदन, केवल 3 आवेदन आए, देखें लिस्ट

 

HAFED released mustard procurement schedule, procurement will be done from 26th till this day, this day will be holiday
HAFED released mustard procurement schedule, procurement will be done from 26th till this day, this day will be holiday

 


ये भी पढ़ें :-सपना चौधरी का हरिणवी स्वैग, देखें तस्वीरें

Sapna chaudhary : सपना चौधरी का हरियाणवी लुक में देसी स्वैग, देखें हुस्न परी की तस्वीरें