Haryana roads repairing : हरियाणा में टूटी सड़कों के फिरेंगे दिन, 4200 करोड़ रुपये से की जाएगी स्पेशल रिपयेरिंग, इन जिलों पर फोकस

-डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दी जानकारी

Haryana roads repairing : हरियाणा में जगह-जगह से टूटी और खस्ता हाल सड़कों के दिन अब फिरने वाले हैं। इन सड़कों की स्पेशल रिपयेरिंग करवाई जाएगी। हरियाणा का लोक निर्माण विभाग टूटी सड़कों में सुधार के लिए 4200 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इसका खाका तैयार कर लिया गया है। लोक निर्माण विभाग मंत्री व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इसकी जानकारी दी है।

 

हरियाणा सरकार ने अगले एक साल में एमडीआर (मेजर डिस्ट्रिक्ट सड़कें), ओडीआर (अदर डिस्ट्रिक्ट सड़कें) और स्टेट हाईवे से जुड़ी सड़कों पर 4200 करोड़ रुपये खर्च करने का प्लान तैयार किया है। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शुक्रवार को बताया कि सड़कों के निर्माण और मरम्मत के लिए प्रदेश स्तर पर योजना तैयार की गई है। इस पैसे का इंतजाम 23 फरवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पेश किए जाने वाले वार्षिक बजट में किया जाएगा। वित्त विभाग को रिपोर्ट तैयार करके भेज दी गई है।

ये भी पढ़ें :   HTET अभ्यर्थियों की इस तारीख को होगी बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन, जानिए बोर्ड अध्यक्ष ने क्या कहा

 

सड़कों के काम को पांच चरणों में बांटा गया है। पहली प्राथमिकता सड़कों की मरम्मत रहेगी। दूसरे चरण में जिलों के अधिकारियों द्वारा की गईं सिफारिशों पर मरम्मत का काम होगा। तीसरे चरण में उन सड़कों का विस्तार किया जाएगा जिनकी सिफारिश विधायक करेंगे। वहीं चौथे चरण में अधिकारियों द्वारा सड़कों के विस्तार की लिस्ट पर काम होगा। नई सड़कों का निर्माण पांचवें चरण में होगा।