Internet suspend again : किसान आंदोलन के चलते इस जिले का इंटरनेट सेवा फिर से होगी बंद

Clin Bold News
2 Min Read
InShot 20240227 181746963

Internet suspend : किसानों के दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा सरकार ने एक बार फिर से इंटरनेट सेवा को बंद करने का फैसला लिया है। फिलहाल सरकार के आदेश पर अंबाला में इंटरनेट को बंद किया गया हैं। यह इंटरनेट सेवा 28 फरवरी को रात 12 बजे से 29 फरवरी रात को 12 बजे तक बंद करने के आदेश दिए हैं। इंटरनेट सेवा एक दिन तक बंद रहने की घोषणा की गई थी।

 

हरियाणा की पंजाब के साथ लगते जिलों की सीमाएं सील किया गया है। इन जिलों में धारा 144 लगाई गई हुई है। फिलहाल इसमें अंबाला में ही इंटरनेट सेवा को बंद करने के आदेश दिए हैं, क्योंकि मंगलवार को शंभू बार्डर पर किसान संगठनों की बैठक चल रही है और उन्होंने 29 फरवरी तक का अल्टीमेटम दिया हुआ है।

 

इसलिए किसान दोबारा से दिल्ली कूच का निर्णय ले सकते हैं, इसलिए सरकार ने इतिहायत के तौर पर इंटरनेट सेवा को बंद करने का निर्णय लिया हैं। पुलिस उपद्रवियों और शरारती तत्वों पर ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाएगी। संपत्ति की नुकसान पर प्रदर्शनकारियों से भरपाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें :   1 February rashifal : शानदार रहेगा आज का आपका दिन, उधार दिया धन मिल सकता है, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

 

Internet suspend again: Due to farmers' movement, internet service in this district will be closed again.
Internet suspend again: Due to farmers’ movement, internet service in this district will be closed again.

इन जिलों पर भी पड़ सकता हैं असर

अर्ध सैनिक बलों और हरियाणा पुलिस की 114 कंपनियों ने मोर्चा संभाला हुआ है। भीड़ को जमा होने से रोकने के लिए अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, कैथल, सिरसा में धारा-144 लगा दी गई है।

 

पहले सरकार ने सात जिलों अंबाला, कुरुक्षेत्र, हिसार, कैथल, जींद, फतेहाबाद और सिरसा जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थी और एक पखवाडे के बाद इन सेवाओं को बहाल किया गया था। अगर किसानों का दोबारा से दिल्ली कूच का ऐलान हुआ तो इन जिलों की इंटरनेट सेवा को भी सरकार बंद कर सकती हैं, लेकिन फिलहाल अंबाला में ही इन सेवाओं को बंद किया गया है।

 


ये भी पढ़ें :- 

Haryana New City : हरियाणा में बसेगा नया शहर, सड़क, रेल व हवाई जहाज से होगा सीधा जुड़वा, सिंगापुर की कंपनी तैयार कर रही प्लान

Share This Article