JJP Kabaddi World cup news : जननायक जनता पार्टी करवाएगी वर्ल्ड कप, छह देशों की टीम लेगी भाग

JJP World cup news : जननायक जनता पार्टी खेलों को बढ़ावा देने व युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए वर्ल्ड कप करवाएगी। इस वर्ल्ड कप में छह देशों की टीम भाग लेगी। जेजेपी (JJP Kabaddi World cup news) मार्च माह में देश के इतिहास की सबसे बड़ी कबड्डी प्रतियोगिता जननायक कबड्डी वर्ल्ड कप करवाने जा रही है।

इसमें छह देशों यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा और भारत की सर्कल कबड्डी टीमें भाग लेगी और इंटरनेशनल प्लेयर्स हरियाणा की धरती डबवाली में अपना दमखम दिखाएंगे। इसकी घोषणा जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने की।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि कबड्डी हमारी मिट्टी से जुड़ा हुआ खेल है और हमारे देश के खिलाड़ियों ने कई देशों में कबड्डी खेल को लोकप्रिय बनाया है। उन्होंने कहा कि जननायक कबड्डी वर्ल्ड कप (JJP Kabaddi World cup news ) की इनाम राशि, स्थान और दिनांक की भी जल्द घोषणा कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें :   Human electric shock : अचानक किसी को छूते ही क्यों लगता है करंट? आए जानें इसके पीछे का राज

 

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि मार्च के महीने में दो दिन तक चलने वाले इस खेल मेले में हरियाणा की इंटर स्टेट टीमों के लिए भी कबड्डी टूर्नामेंट (JJP Kabaddi World cup news ) करवाई जाएगी। इसमें हरियाणा के सभी जिलों की टीमें हिस्सा लेगी। साथ ही विधायक नैना चौटाला और महिलाओं की मांग पर ग्रामीण ओलंपिक का भी आयोजन करवाया जाएगा।

इसमें महिलाओं के लिए मटका दौड़ और बुजुर्गों, बच्चों की रेस आदि ग्रामीण खेल कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए उन्हें खेलों के प्रति जागरूक करना होगा। नशे के खिलाफ इस बड़ी लड़ाई को हम निरंतर जारी रखेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि जेजेपी जल्द नशे के खिलाफ एक अनूठी पहल भी शुरू करेगी।

दिग्विजय ने कहा कि नशे की मुक्ति के लिए बहुत सारे डॉक्टरों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद हमने यह निर्णय लिया है कि पीड़ितों की गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए उन्हें नशे से दूर ले जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पहल में पीड़ित परिवारों को भी साथ जोड़ा जाएगा। युवाओं को नशे से हटाकर रोजगार की ओर ले जाने की दिशा में काम किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Haryana news : हरियाणा की 2 यूनिवर्सिटी CRSU और CDLU में चल रही भर्तियों पर लगी रोक