Jind crime news : जींद में सेक्टरों, कालोनियों में चोरी की 5 वारदात करने वाले चार आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे

Jind crime news : इन कालोनियों, सेक्टरों के मकानों में की थी चोरी, जानिए पूरी डिटेल

जींद : शराब और सुल्फा जैसी नशे की पूर्ति के लिए अपराध के दलदल में फंसकर चोरी की 5 वारदात कर चुके आरोपितों को डिटेक्टिव स्टाफ पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपितों की पहचान विक्की उर्फ काला उर्फ काना, संदीप उर्फ महाकाल, सुमित उर्फ गोलू निवासी ओमनगर, अमित उर्फ बच्ची गांधी गली रांगडान महोल्ला जींद के रूप में हुई है।

पांचों आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पत्रकारों से बात करते हुए डिटेक्टिव डीएसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि 22 जनवरी को महिला ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह अपने बड़ौदा गांव में अपने परिवार में शादी में गई हुई थी। इस दौरान पीछे से चोरों ने मकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये, सोने के गहने और दूसरे सामान को चोरी (jind crimre news ) कर लिया। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। एसपी सुमित कुमार ने डिटेक्टिव स्टाफ पुलिस को इस केस को सौंपते हुए चोरों को पकड़ने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें :   ACB raid : दागदार हुई खाकी, SHO औऱ महिला ASI के खिलाफ रिश्वत लेने का केस दर्ज, थाने के इस काम के लिए मांगी थी 30000 रिश्वत

इस पर डिटेक्टिव स्टाफ इंचार्ज कुलदीप सिंह ने केस को सुलझाते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपित विक्की और अमित को पहले पकड़ लिया था, उसके बाद अदालत में पेश कर इन्हें छह दिन के रिमांड पर लिया तो बाकी आरोपितों के बारे में भी पता चला आैर उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

 

डीएसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपित शराब और सुल्फा पीने के आदी हैं। शराब और सुल्फे के लिए चारों ने मिलकर चोरी (jind crimre news ) करने की योजना बनाई। इसके बाद सेक्टर और कालाेनियों में बंद मकानों की तलाश करने लगे। 15-20 दिन तलाशने के बाद सेक्टर छह में बंद मकान मिला, जिसके बाहर ताला लगा हुआ था। इसके बाद रात के समय विक्की मोटरसाइकिल पर आया और वहां कुछ दूरी पर खड़ा हो गया। इसके बाद सुमित मकान के बाहर खड़ा हो गया और दो आरोपित मकान के अंदर दीवार कूदकर घुस गए और घर के अंदर से अलमारी तोड़कर गहने व रुपये चोरी कर लिया।

ये भी पढ़ें :   Haryana loksabha news : गुरुग्राम लोकसभा से 2 विधायकों ने कांग्रेस की टिकट के लिए किया आवदेन, देखे पूरी लिस्ट

आरोपितों ने यह भी स्वीकार किया है कि उन्होंने मिलकर करीब दो महीने पहले सेक्टर सात से एक बंद मकान में घुस कर 4 लाख रुपये की चोरी की थी। उन्होंने मिलकर ओम नगर जींद के एक मकान से सोना चांदी व गहनों की चोरी की थी। करीब एक महीना पहले सेक्टर- 8 के एक मकान में से एक एलइडी व 3 लाख 50 हजार रुपये चोरी किए थे। करीब 10 दिन पहले भी चारों ने कृष्णा कालोनी जींद से गहने और आठ लाख रुपये चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।