Haryana Roadways : रोडवेज बसों में यात्रियों को मिलेगी ठंडे पानी की सुविधा, निदेशालय ने जारी किया पत्र

Parvesh Mailk
3 Min Read
Passengers will get the facility of cold water in roadways buses, Directorate issued letter

बढ़ती गर्मी के कारण परिवहन विभाग ने लिया फैसला

Haryana Roadways : भीषण गर्मी में यात्रा के दौरान रोडवेज बसों में ही यात्रियों को ठंडे पानी की सुविधा मिलेगी। परिवहन विभाग के निदेशालय सभी डिपो महाप्रबंधकों को बसों में ठंडे पानी के कैंपर रखवाने के आदेश दिए हैं। हालांकि कई बसों में परिचालकों द्वारा बसों में पानी के कैंपर पहले से भी रखवाए गए हैं।

पत्र में कहा गया है कि बढ़ते तापमान के कारण बसों में यात्रा कर रहे यात्रियों को भी परेशानी हो रही है तथा गर्मी के कारण लगातार पानी की जरूरत पड़ती है। कई बार ऐसे स्थान भी होते हैं, जहां पानी की व्यवस्था नहीं होती। इसलिए सभी बसों में ठंडे पानी की व्यवस्था की जाए ताकि यात्रियों को प्यास लगने पर दिक्कत न आए। देखा जा रहा है कि यात्रियों को बस में बैठे हुए किसी स्टाप पर रुपयों में पानी की बोतल खरीदनी पड़ती है। हाकर पानी की बोतल महंगे भाव में बेचते थे। इसको लेकर यात्री एतराज भी करते थे लेकिन प्यास बुझाने के चक्कर में उनको महंगे भाव में पानी की बोतल खरीदनी पड़ती है। अगर बस में ठंडे पानी की व्यवस्था होगी तो यात्रियों को अतिरिक्त खर्च बचेगा।

ये भी पढ़ें :   Haryana New Metro station : अब हरियाणा के इस जिले में आएगी मेट्रो, 80 कि.मी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी 

 

बसों के ट्रांसफर करने को लेकर आगामी आदेशों तक लगी रोक
वहीं दूसरी तरफ परिवहन विभाग के निदेशक की तरफ से सभी महाप्रबंधकों को पत्र जारी कर आगामी आदेशों तक बसों के ट्रांसफर पर रोक लगाई है। एक सप्ताह पहले ही निदेशक ने पत्र जारी कर निर्देश दिए थे सभी डिपो में टाटा और अशोक लीलेंड की बसों को उनके मूल डिपो में भेजा जाए। इसके बाद जींद डिपो की अशोक लीलैंड की बीएस माडल-4 की 15 बस पलवल तो 15 बस नूंह भेजे जाने और सोनीपत से टाटा की बीएस-3 माडल की 12 बस जींद डिपो में शामिल किए जाने के आदेश जारी हुए थे। अब इन आदेशों पर रोक लग गई है।

मुख्यालय के आदेशानुसार जींद डिपो के चालक-परिचालकों को निर्देश जारी कर दिए हैं कि वह अपनी बसों में ठंडे पानी की व्यवस्था रखें, ताकि यात्रियों को पानी के लिए परेशानी न झेलनी पड़े। इसके अलावा बसों के स्थानंतरण को लेकर भी निदेशालय ने आगामी आदेशों तक रोक लगा दी है।
राहुल जैन, महाप्रबंधक, रोडवेज डिपो जींद

ये भी पढ़ें :   Haryana Big Breaking : इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी को गोलियों से भूना, मौके पर ही मौत, 3 गनैमेन भी घायल
Share This Article
Follow:
मेरा नाम प्रवेश है, मैने पिछले साल जनवरी 2023 में मास्टर ऑफ आर्ट जर्नलिजम मासकॉम किया है, तभी से क्लिनबोल्ड से कंटेंट राइटर के तौर से जुड़ा हुआ हूं। इससे पहले पंजाब केसरी में दो महिने कंटेट राइटर का कार्य किया हैं। इसके अतिरिक्त लेखक के तौर पर सामाजिक आर्टिकल और काव्य- संग्रह में भी सक्रिय रहता हूँ।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *