HSSC Recruitment 2024 : हरियाणा में टीजीटी, एलएलएम सहित इन पदों के लिए मांगे आवेदन

HSSC Recruitment 2024 : हरियाणा राज्य में ग्रुप सी के तहत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के माध्यम से टीजीटी, एलएलएम, डिप्टी रेंजर, वार्डर पुरुष, वार्डर महिला सहित अन्य विभिन्न पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन (HSSC Recruitment 2024 ) आवेदन प्रक्रिया 1 अप्रैल 2024 से शुरू की जाएगी।

इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी आवेदन शुरू होते ही इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 1 मई 2024 निर्धारित की गयी है।

 

HSSC Group C Vacancy 2024: ऐसे भर सकेंगे एप्लीकेशन फॉर्म

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर विजिट करना होगा।

वेबसाइट के होम पेज पर आपको ग्रुप सी भर्ती के लिंक पर क्लिक करना होगा।

अब आपको आवेदन पेज पर पहले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा।

ये भी पढ़ें :   Haryana CMO news : हरियाणा CMO में बड़े स्तर पर बदलाव, 6 अधिकारियों में बांटे 58 डिपार्टमेंट, देखें पूरी डिटेल

रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

 

इस भर्ती में आवेदन के लिए सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षिक योग्यता तय की गयी है। इसके साथ ही इन पदों पर आवेदन (HSSC Recruitment 2024 ) के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु पदानुसार 42/ 52 आदि तय की गयी है। शैक्षिक योग्यता एवं आयु सीमा की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन अवश्य कर लें।

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन पदानुसार रिटेन एग्जाम/ योग्यता परीक्षण/ शारीरिक माप परीक्षण (PMT)/ शारीरिक स्क्रीनिंग टेस्ट (PST)/ ज्ञान परीक्षण आदि में शामिल होना होगा। इन टेस्ट में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।