farmer protest news : सर्व बूरा सिराेही खाप ने मनाया 11 वां वार्षिक स्थापना दिवस, लिए कई अहम फैसले

किसान आंदोलन का समर्थन किया, जानें क्या-क्या लिए गए फैसले

farmer protest news : एमएसपी समेत दूसरी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों का सर्वबूरा सिरोही खाप ने समर्थन किया है। खाप पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार द्वारा किसानों की सभी मांगों को पूरा किया जाए। किसानों द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से अपना आंदोलन आगे बढ़ाया जाए।

भिवानी के प्रेम नगर में सर्वबूरा सिरोही खाप का 11वां वार्षिक स्थापना दिवस मनाया गया। शनिवार देर शाम तक कार्यक्रम चला। यहां से वापसी के बाद खाप के महासचिव घोघड़ियां निवासी आर्य दिलबाग सिंह बूरा ने बताया कि खाप के सम्मेलन की अध्यक्षता प्रधान रणबीर सिंह बूरा ने की थी। इस दौरान किसानों (farmer protest news) की मांगों का समर्थन करने के बाद अन्य कई मुद्​दों पर विचार विमर्श किया गया।

इस दौरान महिला शिक्षा को बढ़ावा देनें, युवाओं को नशे के प्रति जागरू करने, संयुक्त परिवार का महत्व, दहेज प्रथा और पाखंड त्यागने पर जोर दिया गया तो साथ ही सामाजिक सौहार्द और आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की गई।

ये भी पढ़ें :   Harda Fire : आग का गोला बनी पटाखा फैक्ट्री, 12 लोगों की मौत, 50 से अधिक लोग गंभीर

दिलबाग बूरा ने बताया कि इस मौके पर समाज में अच्छा कार्य करने वाले, बिना दहेज के शादी करने वाले, खेलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर मास्टर जयपाल बूरा, रमेश बूरा, मान सिंह, रामचंद्र बूरा, राजेश बूरा, नसीब बूरा, अनिल भी उपस्थित रहे।